जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

गढ़ाफाटक वाली काली माता की प्रतिमा विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं के रूप में पहुंचे उपद्रवियों ने हंगामा कर दिया, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। घटना लार्डगंज अंतर्गत गोलबाजार क्षेत्र में सोमवार देर रात की है। लार्डगंज पुलिस ने बताया कि गढ़ाफाटक की प्रतिमा के विसर्जन के लिए समिति को प्रशासन ने सशर्त अनुमति दी थी। जिसमें अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकते थे। सोमवार रात 12 बजे महाकाली की प्रतिमा को हनुमानताल विसर्जन कुंड तक ले जाने के लिए जुलूस निकाला गया। कम लोगों से शुरू हुए विसर्जन चल समारोह ने गोलबाजार पहुंचते-पहुंचते बड़ा रूप ले लिया और एक हजार से ज्यादा लोग शामिल हो गए। जुलूस जब रानीताल से गोलबाजार की तरफ बढ़ रहा था तभी पूर्व पार्षद और नारायणी सेना के अध्यक्ष सीताराम सेन तथा उत्कृष्ट भारत सेना से जुड़े तमाम लोग वहां पहुंच गए। जुलूस में बढ़ती भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने समिति वालों को समझाइश दी लेकिन लोगों ने उपद्रव मचाना शुरू कर दिया। इस दौरान भगदड़ मची जिसके चलते हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।

पुलिस ने बेवजह रोकाः

इधर नारायणी सेना के पदाधिकारियों का कहना है कि जुलूस शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा था। गोलबाजार के पास पुलिस ने बेवजह जुलूस को रोकने का प्रयास किया और समिति वालों पर लाठीचार्ज कर दिया। इस संबंध में कोतवाली सीएसपी दीपक मिश्रा ने कहा कि विसर्जन जुलूस में समिति के पदाधिकारियों के अलावा अन्य समितियों के लोग शामिल हो गए थे। जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया। अचानक बिजली बंद हो जाने के कारण भगदड़ मची जिसमें कुछ लोगों को चोटें आईं। पुलिस ने लाठीचार्ज नहीं किया था।

कोरोना संबंधी निर्देशों की अवहेलनाः

कोतवाली सीएसपी मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन द्वारा प्रतिमा विसर्जन के संबंध में जरूरी निर्देश जारी किए थे। इस दौरान नारायणी सेना और उत्कृष्ट भारत से जुड़े लोग मास्क व शारीरिक दूरी के निर्देश का उल्लंघन करते मिले। जिसके चलते उनके विरूद्ध धारा 186, 323, 353, 147, 148, 269, 270, 271, 188 व 51 आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 का प्रकरण दर्ज किया गया है। पूर्व पार्षद सीताराम सेन, अर्जुन सोंधिया, वासू अग्रवाल, अंकुर श्रीवास्तव, राहुल सहित करीब 50 लोगों को आरोपित बनाया गया है। सीताराम सेन को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस