जबलपुर/सिहोरा। बुधवार को मझौली तहसील के पौंड़ा वृत्त में महिला नायब तहसीलदार राजस्व वसूली करने गई, जहां पर एकछुटभैए नेता ने उनके साथ अभद्रता करते हुए दस्तावेज फाड़ दिए और राजनीतिक रसूख की धौंस दिखाते हुए महिला अधिकारी को बाद में देख लेने धमकाने लगा। नायब तहसीलदार ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। जिस पर आला अधिकारियों ने कार्रवाई करते ट्रेक्टर जब्त कर आरोपित को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। आरोपित को सिहोरा थाना में रखा गया है। जबकि ट्रैक्टर मझौली पुलिस को सौंपा गया है। वहीं इस पूरे मामले में इस छुटभैए नेता को संरक्षण देने वाले ने छुड़वाने में हर संभव प्रयास में लगे रहे।सिहोरा थाना के ग्राम सगौड़ी में नायब तहसीलदार पूजा भोरहरि अपने कर्मचारियों के साथ राजस्व और डायवर्शन की वसूली के लिए सगौड़ी गई थीं, जहां पर मां शारदा वेयर हाउस के मालिकराजेंद्र साहू पर करीब 5 लाख की राशि बकाया थी। जिसके लिए उसे तीन नोटिस दिए जा चुके थे, लेकिन उसे वह तामील नहीं कर रहा था। संपत्ति कुर्क करने के नोटिस को चस्पा करने नायब तहसीलदार पहुंची थीं।

नोटिस चस्पा करने पर वेयर हाउस मालिक राजेंद्र पिता मथुरा साहू पहुंचकर नायब तहसीलदार से अभद्रता भरे लहजे में बात करने लगा, जिसका महिला अधिकारी ने विरोध किया। तभी राजेंद्र ने नोटिस को निकाल कर फाड़ दिया। अपने साथियों को बुलाकर आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करते हुए धमकाने लगा।

महिला अधिकारी ने वरिष्ठ अधिकारियों को फोन पर सूचना देकर बुलाया। मौके पर पहुंचे तहसीलदार अनूप श्रीवास्तव ने वेयर हाउस मालिक राजेंद्र को पुलिस के हवाले कर ट्रैक्टर जब्ती की कार्रवाई कराई। ज्ञात हो कि एकमाह से चल रही राजस्व वसूली की कार्रवाई की जा रही है, जिसके लक्ष्य बीस नवंबर को पूरे करने के निर्देश कलेक्टर ने जारी हैं।

छुटभैये नेता को छुड़ाने जुटे रहे नेता

महिला नायब तहसीलदार के साथ अभद्रता और धमकी देने के आरोपी छुटभैए नेता को छुड़वाने के लिए पार्टी विशेष के नेताओं द्वारा लगातार बिना कार्रवाई किए छोड़ने का दबाब बनाया जाता रहा। जबकि देररात तकराजेंद्र साहू को थाने में बैठा कर रखा गया।

कुर्की की वसूली की जा रही थी। चूंकि राजेंद्र साहू द्वारा अभद्रता कर, कार्रवाई में व्यवधान पैदा कर दस्तावेज फाड़े गए। जिस पर चल संपत्ति की कार्रवाई कर ट्रैक्टर जब्त कर पुलिस के सुपुर्द किया गया है। - अनूप श्रीवास्तव, तहसीलदार मझौली

Posted By: Nai Dunia News Network