शहपुरा भिटौनी। शुक्रवार सुबह 8 बजे ललितांबा वेयरहाउस में करीब 100 किसानों ने हंगामा कर दिया। वेयरहाउस कर्मियों और निजी बैंक कर्मियों से अपने स्वयं का अनाज जो कि किसानों और व्यापारियों ने सुरक्षा के लिहाज से वहां किराया देकर सालभर पहले रखा था उसके वहां से निकलने के लिए हंगामा करना पड़ रहा है।

पचास से अधिक वाहनों में किसान अपना अनाज ले गए। इसी बीच वेयरहाउस कर्मियों ने डायल 100 को सूचना दी। मौके पर भारी पुलिस बल वेयरहाउस पहुंचा और सबसे पहले वहां सारे ताले बंद करवाकर एक सटर से जिस किसान के पास जमा पर्ची थी, उसको उसका अनाज ले जाने दिया गया। करीब घंटे भर बाद पुलिस के जाते ही किसानों ने दोबारा हंगामा किया और वही स्थिति फिर निर्मित हो गई।

जिसके बाद वहां ताला बंद कर दिया। किसान भाईसाब पटेल, गोपाल जैन, हीरालाल पटेल, बालगोविंद तिवारी, गौरीशंकर दुबे आदि किसानों ने बताया कि किसानों का वेयरहाउस में हमने अपना अनाज सुरक्षा की दृष्टि से रखा था लेकिन हर किसान कुछ दो माह कोई एक माह से अपना अनाज निकलवाने के लिए वेयरहाउस मालिक के चक्कर लगा रहे।

वहीं वेयरहाउस कर्मियों ने बताया कि हम यह के कर्मचारी हैं। हमे जो आदेश मिलता है हम वहीं काम करते हैं। किसानों का माल यहां रखा था वो उनको मिल भी रहा था पर आज बहुत सारे किसानों ने जबरन वेयरहाउस का ताला खुलवाकर यहां इसे अनाज ज्यादा मात्रा में भरकर ले गए।

पुलिस ने बताया की हमारे पास अभी तक किसी की शिकायत नहीं मिली है। वही कुछ किसानों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि वेयरहाउस मालिक ने हमारे अनाज पर बैंक लोन ले लिया है। इसी कारण वहां बैंक के निजी कर्मचारी भी एक ताला लगाए हुए हैं। जबकि अनाज तो किसानों का है। इसमें बैंक और वेयरहाउस वालों की मिलीभगत है।

Posted By: Nai Dunia News Network