जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। व्यावसायिक भवन व निजी अस्पतालों में पार्किंग के लिए बनाए गए तलघर (बेसमेंट) का उपयोग व्यावायिक गतिविधियाें के लिए किया जा रहा है। शहर के कुछ निजी अस्पतालाें में पार्किंग की जगह लैब तक संचालित की जा रही है। यह खुलासा नगर निगम के अधिकारियों द्वारा किए गए निरीक्षण में हुआ है। निगम अधिकारियों ने व्यावसायिक भवन व अस्पताल संचालकों को पार्किंग के लिए आरक्षित जगह में पार्किंग कराए जाने की हिदायत देते हुए भवन संबंधी रिकार्ड तलब किए हैं। ताकि ये साफ हो सके कि अस्पताल, व्यावसायिक भवन में तलघर बनाने की अनुमति किस उद्देश्य से ली गई है। यदि रिकार्ड में तलघरों का उपयोग पार्किंग के लिए होना पाया गया तो संबंधितों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगीं

सड़क पर खड़े पार्किंग की जगह चल रही थी लैब: नगर निगम के भवन अधिकारी आरके गुप्ता, उपयंत्री मनीष तड़से, सहायक आयुक्त व अतिक्रमण शाखा प्रभारी वेदप्रकाश ने शहर के गोरखपुर, होमसाइंस कॉलेज रोड रोड सहित अन्य बाजार क्षेत्रों का निरीक्षण किया। राइट टाउन क्षेत्र में होमसाइंस कॉलेज रोड व आस-पास संचालित अस्पतालों एवं अन्य व्यावसायिक भवन के बाहर सड़क पर वाहन खड़े दिखे। भीतर पहुंच कर देखा तो पता चला अस्पतालों में पार्किंग के लिए बनाए तलघरों में अवैध रूप से लैब संचालित की जा रही है। जबकि वाहन सड़क पर खड़े कराए जा रहे हैं। अधिकारियों ने उक्त लैब को तलघर से अलग कराते हुए कोई भी व्यापारिक गतिविधियां संचालित न करने की समझाइश दी। साथ ही भवन संबंधी रिकार्ड भी तलब किए।

रोजाना होगी जांच: टीम के सदस्यों ने बताया कि निगमायुक्त संदीप जीआर के निर्देशानुसार अब प्रतिदिन बाजार क्षेत्रों का सघन रूप से दौरा कर व्यावसायिक भवन व निजी अस्पतालों के तलघर व पार्किंग स्थलों की जांच की जाएगी। यदि किसी प्रकार की कोई अनियमित्ताएं पाई जाती है तो अस्पताल संचालकों तथा भवन स्वामियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। व्यापारियों को यह भी समझाइश दी कि सड़क किनारे कोई भी सामग्री रखकर व्यापार न करें, इससे आवागमन प्रभावित होता है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local