जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर और स्टेशन में भीड़ भाड़ वाले इलाकों में घूमते हुए लोगों के मोबाइल चोरी करने वाले तीन शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से लाखों रुपये के मोबाइल जब्त किए गए है। वहीं आरोपितों पर मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, झारखंड समेत अन्य राज्यों में मामले दर्ज है। आराेपितों से चोरी के अन्य मोबाइलों के बारे में पूछताछ की जा रही है। एसपी रेल सुनील कुमार जैन ने चोरी की बढ़ती घटनाओं पर लगाम लगाने के निर्देश दिए थे। इसके लिए अभियान चलाया जा रहा हैै। निर्देशों पर एएसपी रेल प्रतिभा पटेल और डीएसपी लोकेश मार्कों के निर्देशन में जीआरपी टीआइ सुनील नेमा और स्टाफ की टीम गठित की गई।

जीआरपी टीआइ सुनील नेमा ने बताया कि अभियान के चलते लगातार रेलवे स्टेशन में सघन चेकिंग कराई जा रही थी। वहीं चेकिंग के दौरान सोमवार की रात टीम पार्सल ऑफिस के पास पहुंची, जहां तीन युवक टीम को देखकर भागने लगे। तीनाें का पीछा करके गिरफ्तार किया गया। इसमें से एक नाबालिग था। बाकि अन्य दो आरोपितों ने अपना नाम तीन पहाड़ी जिला साहिबगंज झारखंड निवासी चंदर नोनिया 36 और दीपक कुमार महतो 32 बताया। आरोपितों के पास से 7 मोबाइल जब्त किए गए, जिनकी कीमत लाखों रुपये है।

भीड़ वाले स्थानों में जाकर करते है चोरी: जीआरपी टीआइ सुनील नेमा के मुताबिक आरोपित चंदर नोनिया चोरों की गैंग संचालित करता है। वह गैस का सरगना है और अपनी गैंग के सदस्यों के साथ मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, झारखंड़ और अन्य राज्यों में घूमता रहता है, जहां भी भीड़ दिखती है वह उसमें शामिल होकर लोगों के कीमती मोबाइल चुरा लेता है। वहीं आरोपित चंदर शातिर चोर है, जिसमें जबलपुर जीआरपी में भी कई मामले दर्ज है। वहीं यह पूर्व में भी गिरफ्तार हो चुका है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local