जबलपुर, नईदुनिया रिपोर्टर। केक को लेकर इन दिनों सबसे ज्यादा प्रयोग किए जा रहे हैं। थीम बेस्ड केक चलन में हैं। चॉकलेट्स, फ्रूट्स के केक भी हर उम्र के लोगों को पसंद आ रहे हैं। खास बात यह है कि केक अब बाजार से जाकर ही खरीदने का विकल्प लोगों के पास नहीं है बल्कि वे घर पर भी एक से बढ़कर केक बेक कर रहे हैं। घर पर केक बनाकर बाजार में सप्लाई किया जा रहा है। केक बनाने के लिए अब यह जरूरी नहीं रह गया है कि आप प्रोफेशनल बेकर रहो, हर कोई केक बनाने में रुचि ले रहा है और इस पर नए-नए प्रयोग भी कर रहे हैं। हर खास मौके पर केक कट करने का उत्साह हर उम्र के लोगों में देखा जा रहा है।

हॉट चॉकलेट, थीम बेस्ड केक की इन दिनों है खास मांग : हॉट चॉकलेट केक इन दिनों चलन में है। इस केक की खासियत है कि ये एक रेपर में होता है। उस रेपर को उठाते ही हॉट चॉकलेट मेल्ट होकर बहने लगती है। चॉकलेट लवर्स के लिए ये बेहद खास है। इसे भी घर पर बना सकते हैं। कोरोना महामारी चल रही है। प्रयोग करने वालों ने इस थीम पर भी केक तैयार किए है। जिसमें लोगों को मास्क, सैनिटाइजर को अपनाकर शारीरिक दूरी बनाए रखने के संदेश दिए जा रहे हैं। मेकअप हर लड़की को पसंद होता है। इसके लिए केक में लिपस्टिक, आइशेडो, शॉपिंग बैग जैसे डिजाइन बनाए जा रहे हैं। जो गर्ल्स को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।

चॉकलेट्स से बने केक भी बन रहे आकर्षण का केंद्र : बाजार और घर में लोग विभिन्न चॉकलेट्स से ऐसा केक बना रहे हैं जिसे बनाने में ज्यादा वक्त नहीं लगता। रेडी टू ईट केक में बहुत सारी चॉकलेट से केक को कोई खास शेप देकर उसे चॉकलेट से ही सजाया जाता है। इसके साथ ही फ्रूट्स केक के लिए कई सारे फलों को एक साथ काटकर केक को सजाया जाता है। हेल्थ के प्रति सजग लोगों के लिए यह बेहद खास और हेल्दी होता है। इन दिनों इसे भी काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। केक बेकर विभा सिंह ने बताया कि लोगों के लिए केक भी अब स्टेटस सिम्बॉल हो बन गया है। जिस पर लोग पैसे खर्च करने से बचते नहीं है। इनकी कीमत भी काफी अधिक बढ़ गई हैं कि लोगों का केक क्रेज कम नहीं हुआ है। लोग हर रोज नए-नए फ्लेवर्ड के केक लेना पसंद कर रहे हैं।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags