जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर रेल मंडल ने रेलवे परिक्षेत्र में लोगों को काम करने के लिए कई प्रकार के टेंडर आइआरईपीएस साइड पर अपलोड किए गए हैं। इस संबंध में टेंडर भरने वाले निविदाकारों को विषय वस्तु के बारे में गहराई से जानकारी देने के लिए आयोजित प्री बिड बैठक में लगभग 50 निविदाकारों ने भाग लिया और अपनी शंकाओं के बारे में रेल अधिकारियों से पूछताछ की।

12 साल के लीज पर दे रहे : जबलपुर रेल मंडल में बुधवार की शाम को आनलाइन आयोजित इस प्री बिड बैठक में निविदाकारों को बताया गया कि 10 अगस्त को जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक छह के ऊपर बनाए गए मल्टीफंक्शनल काम्प्लैक्स एमएफसी का और पिपरिया रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 3 के ऊपर बने मल्टीफंक्शनल काम्प्‍लैक्स को 12 साल की लीज पर रेलवे ने निजी हाथों में देने के लिए आनलाइन टेंडर किया जा रहा है।

टेंडर की प्रक्रिया बताई : इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने जबलपुर सहित कटनी, सतना, रीवा, पिपरिया, भोपाल, छिंदवाड़ा, नागपुर आदि के लगभग 50 निविदाकारों की शंकाओं को दूर किया और टेंडर की प्रक्रिया बताई। इस अवसर पर श्री रंजन ने बताया कि रेलवे के उक्त दोनों स्थल पब्लिक प्लेस हैं और यहां पर होटल, केटरिंग, शॉपिंग मॉल, गेम जोन, बजट होटल आदि बनाकर लाभ कमाया जा सकता है। इसके लिए रेलवे में लाइसेंस फीस के रूप में एक न्यूनतम सफल निविदाकार से ली जाएगी। प्री बिड मीटिंग में निविदाकारों ने बड़ी संख्या में रुचि लेते हुए जबलपुर तथा पिपरिया स्टेशन पर माल्टी फंक्शनल काम्पलैक्स के लिए होटल इंडस्ट्रीज तथा शॉपिंग मॉल के लिए के विषय में जानकारियां प्राप्त की। उल्लेखनीय है कि जबलपुर स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 6 के ऊपर तथा पिपरिया स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 3 के ऊपर रेलवे ने आरसीसी का या काम्प्‍लैक्स निर्मित किया गया है। अब इसे निजी हाथों में देकर इसका संचालन प्रारंभ होना बाकि है। बैठक में श्री रंजन के साथ ही वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक अभिराम खरे, मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवेश सोनी और सहायक वाणिज्य प्रबंधक अखिलेश नायक ने भी निविदा कारों की शंकाओं का जवाब दिया।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local