जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत सूची में जोड़े गए जिले के नए 78 हजार 852 हजार पात्र हितग्राहियों को अब हर माह पांच किलो गेहूं-चावल मिलेगा। मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत बुधवार को अन्न उत्सव का कार्यक्रम का आयोजन कर नए पात्र हितग्राहियों को राशन की पात्रता पर्ची वितरित की गई। अन्न उत्सव का मुख्य कार्यक्रम मानस भवन में किया गया। जहां 200 से अधिक हितग्राहियों को बुलाया गया। कैंट, पनागर, कुंडम, पाटन, शहपुरा, सिहोरा सहित शहर के 10 हितग्राहियों को मंच पर बुलाकर पात्रता पर्ची और पांच किलो राशन किट प्रदान की गई। अन्य को कार्यक्रम के बाद पर्ची दी गई।

इसी प्रकार संभागीय और जनपद स्तर पर कार्यक्रम कर चुनिंदा हितग्राहियों को पात्रता पर्ची दी गई। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि बाकी हितग्राािहयों को राशन दुकानों से पर्ची और राशन मिलेगा। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का दूरदर्शन व अन्य चैनलों के माध्यम से सीधा प्रसारण किया गया। दूरदर्शन व अन्य चैनलों से प्रसारित मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि गरीबों के हक के राशन में गड़बड़ी करने वाले अधिकारी, राशन दुकानदारों को जेल भेजा जाएगा। गरीबों के राशन में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कंप्यूटर से भी निकाल सकते हैं पर्चीः विश्नोई

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की आसंदी से पाटन विधायक अजय विश्नोई ने कहा कि सरकार ने सर्वे कर फर्जी राशन कार्डधारियों के नाम काटते हुए नए पात्र हितग्राहियों को जोड़ा है। पात्रता पर्ची मिलने के बाद उन्हें हर माह राशन मिलना आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हितग्राही एम राशन मित्र पोर्टल से कंप्यूटर के माध्यम से खुद ही पात्रता पर्ची निकलवा सकते हैं। इसके लिए किसी दफ्तर के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं। कार्यक्रम में संभागायुक्त महेशचंद्र चौधरी, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, निगमायुक्त अनूप सिंह,अपर आयुक्त रोहित सिंह कौशल आदि मौजूद रहे।

बीजेपी सहित कांग्रेस के विधायक रहे गायबः

अन्न उत्सव कार्यक्रम में विधायक अशोक रोहाणी भी मौजूद रहे। जबकि बीजेपी विधायक नंदनी मरावी, सुशील तिवारी इंदू सहित कांग्रेस विधायक सहित जिला पंचायत अध्यक्ष मनोरमा पटेल कार्यक्रम में शामिल नहीं हुईं। जबकि आमंत्रण पत्र में इन्हें विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल किया गया था।

निगम को लग गई 50 हजार की चपतः

अन्न उत्सव कार्यक्रम जिला प्रशासन के खाद्य विभाग का था। लेकिन मानस भवन सहित शहर भर में कार्यक्रम आयोजन की जिम्मेदारी नगर निगम के मत्थे मढ़ दी गई। पहले से ही आर्थिक तंगी से गुजर रहे नगर निगम कार्यक्रम में पानी की बोतल, होर्डिंग, एलईडी, सैनिटाइजर से लेकर अन्य व्यवस्थाएं करनी पड़ी। जिसमें करीब 50 हजार रुपये खर्च हो गए।

79 वार्ड, 16 संभागों में सीएम का लाइव प्रसारण दिखायाः

शहर के 79 वार्डों में शिक्षा विभाग के सहयोग से स्कूलों में स्मार्ट टीवी, सभी 16 संभागों में एलईडी की व्यवस्था कराई थी। ताकि कार्यक्रम में शामिल हितग्राही सीएम का संबोधन सुन सके। इसके अलावा हितग्राहियों को कुंडम, शहपुरा, मझौली, पाटन से भी वाहनों की व्यवस्था कर लाया और ले जाया गया था।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020