जबलपुर, नईदुनिया रिपोर्टर। इंटेरनेट मीडिया इस समय बड़ा माध्यम बना हुआ है। लोग कोरोना से जुड़े अपने अनुभवों को साझा कर रहे है। इसी बीच जो लोग अस्पतालों में मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं उनके संघर्ष की कहानियों को भी लोग इंटरनेट मीडिया पर साझा कर रहे हैं। जिससे लोगों को समझ में आ सके कि किस तरह से लोग अपने जीवन को संकट में डाल कर सेवा कर रहे हैं। तो हम इतना तो कर ही सकते हैं कि अपने घरों में रहें और कोविड नियमों का पालन करें। शैलजा सुल्लेरे ने बीते कई दिनों से अस्पतालों में निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहीं कुछ मेडिकल स्टाफ की कहानी को साझा किया है। जिसे सभी की सराहना मिल रही है।

एक कहानी 23 वर्षीय गढ़ा निवासी राजनंदिनी उइके की है। जो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नर्स है। परिवार में माता ,पिता,एक भाई एक बहिन है। महामारी के संकट काल में पूरी लगन से मरीजो की सेवा कर रही हैं। स्वस्थ हुये मरीजो ने भी नर्सिंग कार्य में जुटे इन योद्धाओं की सराहना की है। अपने अथक प्रयासों,व्यक्तिगत जीवन की चुनोतियां, घर से पैदल आना-जाना 6 -6 घण्टे की दिन की शिफ्ट ओर 12 घंटो की रात्रि कालीन ड्यूटी बड़े धैर्य के साथ निभा रही हैं। बहुत आसान होता है खामियां निकालना मगर,संकट की इस घड़ी में कोई है जो हमारे अपनो को स्वस्थ करने में रात - दिन सेवा कर रहे हैं। इस तरह के पोस्ट के साथ इनका हौसला बढ़ाने के संदेश भी लगातार चल रहे हैं। ऐसे देवदूतों को इनके प्रति सकारात्मक नजरिये को अपना कर इनका हौसला बढ़ाएं।

ऐसी ही एक अन्य कहानी है 27 वर्षीय डॉ अजरा की। जो मेडिकल कॉलेज होस्टल में रह रही हैं अपने परिवार से दूर। परिवार दीक्षितपुरा में रहता है जिसमे मां और एक भाई ,बहन है। चूंकि कोरोना मरीजो की देखभाल में व्यस्त 8 घण्टे की शिफ्ट जो ओर अधिक भी हो जाती है ,मरीजो की पूरी लगन और अपनेपन से सेवा कर उनको स्वस्थ करने में कठिन मेहनत कर रही है। परिवार को सुरक्षित रखने के लिए घर नही जा सकती। इतनी विपरीत परिस्थितियों में सेवा कार्य में लगे अजरा जैसे डॉ जिनके प्रति हमे आभारी होना चाहिए। इंटरनेट मीडिया पर ये कहानियां देने वालों का उद्देश्य सिर्फ इन लोगों का हौसला बढ़ाना है।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags