जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। Bus Strike in MP। शुक्रवार से 24 घंटे के लिए बसों के पहिए थम जाएंगे। दरअसल किराया वृद्धि को लेकर अड़े मध्यप्रदेश बस ऑनर एसोसिएशन के आह्वान पर जबलपुर सहित प्रदेश भर में 24 घंटे की सांकेतिक बस हड़ताल की जाएगी। आइएसबीटी बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने भी प्रदेश एसोसिएशन के आह्वान पर शुक्रवार से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है।

27 फरवरी से फिर चलेंगी बसें : मध्यप्रदेश बस ऑनर एसोसिएशन के आव्हान पर बुधवार को जबलपुर बस ऑपरेटर एसोसिएशन की आपात बैठक अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आइएसबीटी) में बुलाई गई। एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल किशोर तिवारी की अध्यक्षता सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मध्यप्रदेश सहित जबलपुर में भी शुक्रवार प्रात: 5 बजे से शनिवार प्रात: 5 बजे तक बसों का संचालन नहीं किया जाएगा। शनिवार की सुबह 5 बजे के बाद संचालन शुरू हो जाएगा।

किराया बढ़ाने कर रहे मांग : जबलपुर बस ऑपरेटर एसोशिएशन के वीरेंद्र साहू ने बताया कि बस ऑपरेटर प्रदेश सरकार से लगातार डीजल, टायर, स्पेयर पार्ट्स के मूल्यों में वृद्धि के कारण किराए में वृद्धि की मांग करते आ रहे हैं। 18 सितंबर 2020 में किराया नियंत्रण बोर्ड की बैठक 50 प्रतिशत किराया वृद्धि की सहमति के बावजूद आज दिनांक तक कोई निर्णय नहीं लिया है। अब डीजल के दाम भी 90 रुपये तक पहुंच गए हैं। किराया बढ़ाने की मांग को लेकर अभी सांकेतिक हड़ताल की जाएगी और यदि मांग पूरी नहीं की गई तो बस ऑपरेटर अनिश्चिकालीन हड़ताल कर बसों के पहिए जाम कर देंगे। बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष शंकर दयाल शर्मा, महेन्द्र चौधरी, बच्चू रोहाणी, उदयचंद जैन, अजय पाठक, दीपेन्द्र डोंगरे, पंकज जैन, संजय शर्मा आदि मौजूद रहे।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags