जबलपुर, नईदुनिया रिपोर्टर। विश्व की सजग नारियां महिला दिवस मनाएं। कवयित्री मनोरमा तिवारी की इन पंक्तियों के साथ त्रिवेणी परिषद ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया। चंचल बाई पटेल महाविद्यालय के संगोष्ठी कक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संरक्षक डॉ.छाया राय की अध्यक्षता में शहर की गौरव डॉ. रेणुपांडे व डॉ. शिप्रा सुल्लेरे को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विशिष्ट उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए डॉ. राजलक्ष्मी शिवहरे, डॉ. जयश्री जोशी, डॉ. वंदना पांडे, डॉ.सुमन लता श्रीवास्तव और डॉ.उपासना उपाध्याय का यश गौरव किया गया।

कार्यक्रम में डॉ.इला घोष, डॉ. चंद्रा चतुर्वेदी, डॉ. शोभा सिंह, डॉ. अनामिका तिवारी, डॉ. शशिकला लढ़िया, उषा मिश्रा, गीता गीत, आशा रिछारिया, वीणा तिवारी के साथ ही अन्य सदस्य उपस्थित रहे। इस अवसर पर सदस्यों ने कोरोना से सुरक्षा और प्रदेश को मदिरा मुक्त बनाने में महिलाओं के प्रयासों पर चर्चा की गई। सदस्यों ने बताया कि कोरोना काल जैसी विषय स्थितियों में भी महिलाओं ने अपनी हिम्मत नहीं हारी और परिवार के साथ ही अपने कार्यक्षेेत्र में भी सभी का संबल बनी रहीं। फिर बात चाहे परिवार के प्रत्येक सदस्य के शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने की हो या फिर उन्हें कोरोना से बचाने के लिए क्या खिलाना है और क्या नहीं का खयाल रखने की।

ग्रहणियों के साथ ही वर्किंग महिलाओं ने भी अपने घर को संभाला साथ ही वर्क फ्रॉम करते हुए अपने कार्यक्षेत्र पर भी डटी रहीं। इनके साथ ही पुलिस विभाग और मेडिकल क्षेत्र में ऐसी महिलाएं भी रहीं जो कोरोना जैसी स्थिति में भी अपनी परवाह न करते हुए फील्ड पर काम करती रहीं। और जरूरतमंदों की मदद व सेवा में आगे रहीं। ऐसी सभी महिलाओं का समाज को आभार मानकर उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करना चाहिए। संचालन साधना उपाध्याय व आभार मुकुल तिवारी ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत में समवेत वंदेमातरम गायन और सुषमा श्रीवास्तव द्वारा सरस्वती वंदना की प्रस्तुति की गई।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags