जबलपुर, नईदुनिया रिपोर्टर। सर्द हवाओं से स्किन ड्राई हो जाती है। ऐसे में कोल्ड क्रीम लगाने को आदत बना लें। इससे स्किन स्मूथ रहेगी और चमकदार भी। होठों पर लिप बाम लगाकर रखें ताकि होंठ फटे नहीं। त्वचा अच्छी रहेगी तो मेकअप भी अच्छा लगेगा। हर मौसम का अलग मेकअप होता है। ठंड में मेकअप थोड़ा ब्राइट होता है। जिन कलर्स से हम गर्मी में परहेज करते हैं, उन रंगों को विंटर में इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन मेकअप टिप्स को अपनाएं : - मेकअप आर्टिस्ट झरना ठाकुर ने बताया कि आंखों के दो लुक इस समय खास पसंद किए जा रहे हैं। कैट और स्मोकी आई। आप डबल आइलाइनर के विकल्प को भी चुन सकती हैं। आप जो भी लुक कैरी करें उसे मस्कारे से उभारें। इस समय आप ब्राइट कलर भी लगाएंगी तो अच्छा लगेगा। ब्लू, पर्पल और ऑरेंज जैसे कलर के विकल्प को चुनना बेहतर होगा।

कलर के विकल्प पर जाएं :

- आइ लाइनर में ब्लैक कलर को नजर अंदाज करें। इसमें चॉकलेट ब्राउन, फॉरेस्ट ग्रीन और नेवी ब्लू कलर के विकल्प पर जाएं। अगर आप इन कलर्स को इस्तेमाल करने जा रही हैं तो लिप‍िस्टिक का कलर लाइट रखें। इससे ये कलर उभरकर आएंगे।

- ब्रांजर का इस्तेमाल करें, लेकिन बेहद कम। थोड़ा सा ही ब्रांजर त्वचा पर लगाने से चेहरा खिला सा लगता है।

- ज्यादा बेस मेकअप का इस्तेमाल ना करें क्योंकि इससे सुंदर दिखने की बजाय कुछ और ही असर पडे़गा। कितनी भी ठंड हो, फाउंडेशन और मॉश्चराइजर का उपयोग करें। जिससे चेहरा सुंदर दिखेगा।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local