जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना टीकाकरण से पहले युवाओं ने रक्तदान किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने इस मुहिम में कई युवाओं को जोड़ा। उन्होंने कहा कि ब्लड बैंक में रक्त की कमी न हो इसके लिए ये मुहिम चलाई गई है।

सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जबलपुर महानगर द्वारा अभाविप प्रांत कार्यालय में रक्तदान शिविर किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने रक्तदान दिया। परिषद के प्रदेश सह मंत्री एवं महानगर मंत्री सर्वम सिंह राठौर ने बताया कि कोरोना वायरस की इस विकट स्थिति में पूरा समाज अनेक स्वास्‍थ्‍य परेशानियों से जूझ रहा है, जिसमें कोरोना मरीजों को रक्त एवं प्लाज्मा की अत्यधिक आवश्यकता लग रही है। आने वाले समय में युवाओं को वैक्सीन भी लगनी है यदि वह ब्लड नहीं देते हैं तो लगभग तीन महीने ब्लड की कमी रहेगी। इसको देखते हुए विद्यार्थी परिषद ने आज यह रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस कार्यक्रम मे शुभम पटेल, हर्ष गोस्वामी, अपर्णा असाटी, पवित्र जैन, काजल केशरवानी, रामाधार सिंह, अर्पण जैन, आर्यन बेटियां, वरुण नाव लेकर, निखिल सैनी, अभी उदय बुंदेला, शिखा वर्मा, सारिका राय आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सेवा भारती ने किया एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ : कोरोना काल में कई प्रकार की अत्यावश्यक सेवा की आवश्यकता है। सेवा भारती जबलपुर ने एक एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ कर दिया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक प्रवीण गुप्ता और सेवा भारती के प्रांत अध्यक्ष डॉ.बीके पांसे ने केशव कुटी जबलपुर में पूजन कर एम्बुलेंस का शुभारम्भ किया गया। सेवा भारती के प्रांत संगठन मंत्री महेश सोनी ने बताया कि अभी यह सेवा केवल जबलपुर के लिए न्यूनतम शुल्क में मिलेगी। इस अवसर पर भरत पटेल, विजय विश्वकर्मा, अनिल शर्मा यशवेंद्र ठगेले, ब्रजभूषण दुबे उपस्थित रहे।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags