जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ट्रेन में सफर करने वाले यात्री परेशान हैं। उनकी परेशानी की वजह ट्रेनों की लेटलतीफी है। इन दिनों जबलपुर से दिल्ली जाने और आने वाली ट्रेनें देरी से चल रही हैं। मथुरा-पलवल के बीच चार दिन पहले पटरी से उतरी मालगाड़ी के कारण दिल्ली से आने वाली ट्रेनें देरी से शहर पहुंची। महाकौशल एक्सप्रेस (12190) 11 घंटे के विलंब से और श्रीधाम एक्सप्रेस (12191) साडे 9 घंटे लेट रही। सुबह पहुंचने वाली यह दोनों ट्रेनें शाम को शहर पहुंची।

दरअसल रविवार और सोमवार को देरी से चलने की वजह से यह ट्रेनें देरी से रवाना भी की जा रही हैं। दिल्ली से महाकौशल दोपहर 2:33 बजे की जगह रात में 9:00 बजे रवाना हुई। महाकौशल एक्सप्रेस सुबह 7:55 बजे के स्थान पर शाम 6:30 बजे शहर पहुंच सके। यही हाल श्रीधाम एक्सप्रेस का भी रहा। यह ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से दोपहर 2:05 बजे की जगह रात 9:30 बजे रवाना हुई। इसके कारण सुबह 8:20 बजे के बजाय शाम को 6:00 बजे शहर पहुंची।

मालगाड़ी हादसे के कारण बाधित हुए रेल यातायात के चलते दिल्ली मार्ग की ट्रेनें प्रभावित है। हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर सुपर फास्ट(12182-गोंडवाना) एक्सप्रेस भी अपने निर्धारित समय सुबह 7:25 बजे की बजाए 1 घंटे के विलंब से सुबह 8:30 बजे शहर पहुंची। दिल्ली से जाने और आने वाली ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री परेशान हो रहे हैं। कई घंटे देरी से ट्रेनों के चलने के कारण कुछ यात्रियों ने टिकट भी कैंसिल कराए हैं। रेल अधिकारियों का दावा है कि दिल्ली मार्ग पर सभी ट्रेनें एक-दो दिन में अपने नियमित समय पर संचालित होने लगेंगे।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local