जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर मंडल से गुजरने वाली कई यात्री ट्रेनों में उड़नदस्ते ने औचक छापामारी की। छापामारी के दौरान बेटिकट यात्रियों में हड़कंप मच गया। बिना टिकट लिए ट्रेन में सफर करने वाले यात्री अन्य डिब्बों में भागने लगे। इस दौरान ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करते 125 यात्रियों को पकड़कर 95 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवेश कुमार सोनी ने बताया कि वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन के निर्देश व सहायक वाणिज्य प्रबंधक पंकज दुबे के नेतृत्व में जबलपुर स्टेशन के उड़नदस्ते ने मुंबई-हावड़ा मेल, पुणे-पटना एक्सप्रेस, बनारस-मुंबई महानगरी एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन यात्री गाड़ियों में विशेष जांच अभियान चलाया।

इस दौरान चल टिकट निरीक्षक मनोज मिश्रा, राजकरण राजपूत, अजय राय, संजय श्रीवास्तव, संजय दुबे, राजेश बाबरिया एवं शरद चौबे के साथ खानपान निरीक्षक ऋषि कांत कुमार ने ट्रेनों और पेंट्री कार की जांच की। बिना टिकट पकड़े गए यात्रियों से जुर्माना वसूलते हुए पेंट्री में खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता व कीमत भी जांची गई। टीम को ट्रेन के पैंट्री कार में गड़बड़ी नहीं मिली है।

अप डाउनर्स भी कर रहे बिना टिकट यात्रा: टिकट लिए बगैर ट्रेन की यात्रा करने में अप डाउनर्स भी पीछे नहीं हैं। जबलपुर से कटनी सतना नरसिंहपुर समय रेल मार्ग से जुड़े कुछ समीपी जिलों में सरकारी व निजी क्षेत्र के तमाम कर्मचारी रोजाना जबलपुर से ड्यूटी करने जाते हैं। रेल सूत्रों के मुताबिक इनमें से तमाम कर्मचारी टिकट लिए बगैर ट्रेन में यात्रा करते हैं वे मासिक पास भी जारी नहीं करवाते। हालांकि रेलवे द्वारा समय-समय पर औचक निरीक्षण कर वे टिकट यात्रियों को पकड़ा जा रहा है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local