जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रेल प्रशासन के द्वारा यात्रियों को अच्छी सुविधाएं दिए जाने का प्रयास किया जाता है। पमरे द्वारा अत्यधिक प्रतीक्षा सूची को देखते हुए हमेशा ही ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाते रहे हैं। गौरतलब है कि पश्चिम मध्य रेल से प्रारंभ एवं टर्मिनेट होने वाली गाड़ी संख्या 22169/22170 रानी कमलापति-संतरागाछी-रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफ़र एक्सप्रेस ट्रेन में दो शयनयान श्रेणी के स्थाई रूप से कोच बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

गाड़ी में दो शयनयान श्रेणी के स्थाई कोच बढ़ने से 160 शायिका/बर्थ अतिरिक्त उपलब्ध होने से 160 यात्रियों को और लाभ मिलेगा। यह ट्रेन पश्चिम मध्य रेल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से प्रारंभ होकर विदिशा, बीना, सागर, दमोह एवं कटनी मुड़वारा होते हुए जाएगी।

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक गाड़ी संख्या 22169/22170 रानी कमलापति-संतरागाछी-रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर ट्रेन में गाड़ी संख्या 22169 रानी कमलापति से संतरागाछी सुपरफास्ट ट्रेन में एक दिसंबर और वापसी में गाड़ी संख्या 22170 संतरागाछी से रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर ट्रेन में दो दिसंबर से 02 शयनयान श्रेणी का कोच स्थाई रूप से बढ़ाया जा रहा है।

कोचों की जानकारी: यह गाड़ी अब 14 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 06 शयनयान श्रेणी एवं 02 जनरेटर कार सहित 22 कोचों के साथ चलेगी। रेलवे के मुताबिक यह गाड़ी पूर्णतः आरक्षित है अतः कंफर्म टिकटधारी यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति है। रेल प्रशासन यात्रियों से अनुरोध करता है कि यात्रा के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन करें।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local