जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए भले ही ट्रेन चला दी है, लेकिन अभी भी वेटिंग टिकट के यात्रियों को ट्रेन में सफर करने की मनाही है। इस वजह से यात्रियों का सफर रद हो रहा है, लेकिन अभी भी रेलवे द्वारा कोरोनाकाल में बदले नियमों की जानकारी यात्रियों को नहीं है।

तो कर सकते हैं सफर : इस समय सबसे ज्यादा परेशान वह यात्री हो रहे हैं, जो अपनों के साथ ट्रेन में सफर कर रहे है। यात्रियों के मुताबिक एक टिकट पर चार यात्री का रिजर्वेशन है और चार में से यदि एक की टिकट कंफर्म हो जाती है और बाकी की वेटिंग रहती है तो उन्हें यह पता ही नहीं की बाकी तीन ट्रेन में सफर कर सकते हैं। वहीं रेलवे के मुताबिक बाकी तीन की टिकट वेटिंग है तो वो भी कंफर्म टिकट वाले यात्रियों के साथ सफर कर सकते हैं।

रेलवे नहीं अधिकारी दे रहे राहत : रेलवे ने कोरोनाकाल में ट्रेनों में भीड़ पर नियंत्रण लगाने के लिए सिर्फ कंफर्म टिकट लेने वाले यात्रियों को ही ट्रेन में सफर करने की अनुमति दी है। रेलवे ने इस आदेश को सख्ती से लागू किया है। हालांकि रेलवे अधिकारियों और चेकिंग स्टाफ उन यात्रियों को राहत दे रहा है, जिनकी चार में से एक भी टिकट कंफर्म है। हालांकि इसकी जानकारी न होने की वजह से कंफर्म टिकट वाला यात्री, बाकी की टिकट कंफर्म न होने की वजह से अपनी टिकट भी रद्द करा देता है।

...............

6 यात्रियों ने एक टिकट पर अपना रिजर्वेशन कराया है और इनमें से एक का भी टिकट कंफर्म है तो उन्हें सफर करने की अनुमति दी जा रही है। अभी भी अधिकांश ट्रेनों में खाली जगह होती है, जिससे ऐसे यात्रियों को आसानी से सीट मिल जाती है।

-विश्वरंजन, सीनियर डीसीएम, जबलपुर रेल मंडल

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags