जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मदनमहल अंडरब्रिज पर रेलवे द्वारा किया जा रहा प्लेटफार्म विस्तारीकरण का काम रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा है। यह काम दो माह से चल रहा है और करीब डेढ़ से दो माह और चलने की संभावना है। मतलब शहर को अभी इतने समय तक ब्लूम चौक पर और जाम जैसे हालात से जूझना पड़ेगा।

मदनमहल अंडरब्रिज से मदनमहल चौक की ओर जाने और आने वाला रास्ता रेलवे ने दिसंबर में बंद कर दिया था। रेलवे ने इस ब्रिज को विस्तारीकरण काम के लिए 3 माह बंद करने की घोषणा की थी लेकिन यहां चल रहे काम की रफ्तार को देखकर विस्तारीकरण समय पर होने संभव नजर नहीं आ रहा है। वहीं मदनमहल अंडरब्रिज बंद होने से यहां से हर दिन गुजरने वाले हजारों वाहनों को अब शास्त्रीब्रिज से होकर आना-जाना पड़ रहा है। इसी वजह से शास्त्रीब्रिज ब्लूमचौक पर सुबह से ही जाम की स्थिति बन रही है। खासतौर से गोरखपुर की ओर से आने वाले वाहनों की कतार लंबी होती है।

कुछ ऐसी ही स्थिति होमसांइस कॉलेज रोड की भी है। यहां भी जाम अब आम हो गया है। यह स्थिति अगले डेढ़ से दो माह और रहने की संभावना है। यानी लोगों को दो माह तक शास्त्रीब्रिज में लगने वाले जाम को आदत में लाना होगा। हालांकि यातायात पुलिस सुबह से लेकर देर शाम तक यहां तैनात रहती है इसके बाद भी चौराहे के कारण जाम से निजात नहीं मिल पा रही है। चौराहे की बत्ती लाल से हरी होने के बीच में ही करीब आधा किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। यह स्थिति खासतौर से गोरखपुर तथा मदनमहल की ओर से आने वाले मार्ग में होती है। इस जाम की वजह से सबसे ज्यादा परेशान होमसाईंस कॉलेज रोड के व्यावसायी और यहां रहने वाले लोग हैं।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags