जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोविड 19 की वजह से इन दिनों यात्री आवश्यक होने पर ही यात्रा कर रहे हैं । यही वजह है कि अधिकांश ट्रेनें इन दिनों खाली हैं, लेकिन अभी भी कई ट्रेनों में पैर रखने तक की जगह नहीं है। हालांकि ऐसे में रेलवे ने यात्रियों को राहत देते हुए इनमें से कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं।

पश्चिम मध्य रेलवे जोन ने भी अपनी सीमा की ट्रेनों में यात्रियों को लंबी दूरी की ट्रेनों में राहत देने के लिए अतिरिक्त कोच लगाए हैं, लेकिन अभी भी यह नाकाफी साबित हो रहे हैं। जबलपुर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन में अतिरिक्त कोच लगाकर राहत दी है और अब वह अन्य ट्रेनों में भी दे रहा है। इन अतिरिक्त कोच से रेलवे 100 से लेकर 200 तक की वेटिंग क्लीयर कर रहा है।

सारनाथ एक्सप्रेस दुर्ग-छपरा स्पेशल ट्रेन में मंगलवार को दो अतिरिक्त कोच लगाए। दुर्ग से छपरा स्पेशल ट्रेन के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 05160 दुर्ग-छपरा स्पेशल ट्रेन में इन अतिरिक्त कोच लगने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है। खास बात यह है कि यह ट्रेन जबलपुर मण्डल के कटनी एवं सतना स्टेशनों से होकर गुजरेगी। इससे इन स्टेशनों से ट्रेन में बैठने वाले यात्रियों की वेटिंग भी क्लीयर हो गई है। वहीं यह गाड़ी पूर्णतः आरक्षित है,अतः इनमें कन्फर्म टिकटधारी यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति है।

अभी भी कम नहीं हुई परेशानी: मुंबई और पुणे से जबलपुर होकर यूपी—बिहार जाने वाली ट्रेनों में अभी भी लंबी वेटिंग लगी है। इससे घर लौट रहे यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है। कई ट्रेनों में लंबी वेटिंग लगी है। हालात यह है कि रिजर्वेशन चार्ट बनने के बाद भी यह वेटिंग क्लीयर नहीं हो रही है। इतना ही नहीं रेलवे ने अभी तक इन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच नहीं लगाया है, जिससे यात्रियों की परेशानी कम नहीं हुई है। वही दूसरी ओर रेलने ने कंफर्म टिकट लेकर ही यात्रा करने की अनुमति है, जिससे यात्रियों को कंफर्म टिेकट लेने के लिए कई दिनों का इंतजार करना पड़ रहा है।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags