जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रेलवे ने ट्रेनों में बढ़ती यात्रियों की संख्या को देखते हुए जांच अभियान शुरू कर दिया है। जबलपुर रेल मंडल ने अपनी सीमा से गुजरने वाली ट्रेनों में जांच अभियान शुरू करते हुए यात्रियों की टिकट जांचना शुरू कर दिया है। दरअसल त्योहार सीजन को देखते हुए ट्रेनों में भीड़ ज्यादा है, जबकि रेलवे नियम के मुताबिक आरक्षित टिकट लेकर ही यात्रा किया जा सकता है। इस नियम को आधार बनाकर यात्रियों की जांच की जा रही है।

125 यात्रियों को पकड़ा : जबलपुर मंडल से गुजरने वाली यात्री गाड़ियों में रेलवे के उड़नदस्ते ने अधिकारियों की उपस्थिति में जांच की। सघन जांच में 125 बिना टिकट यात्रियों को पकड़कर उनसे 95 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन के निर्देश पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक पंकज दुबे के नेतृत्व में जबलपुर स्टेशन के उड़नदस्ते ने मुंबई हावड़ा मेल, पुणे पटना एक्सप्रेस, बनारस मुंबई महानगरी एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन यात्री गाड़ियों में विशेष जांच अभियान चलाया गया।

इस दौरान चल टिकट निरीक्षक मनोज मिश्रा, राजकरण राजपूत, अजय राय, संजय श्रीवास्तव, संजय दुबे, राजेश बाबरिया एवं शरद चौबे के साथ ही खानपान निरीक्षक ऋषि कांत कुमार ने ट्रेनों की पेंटिंग कार से लेकर सफर कर रहे यात्रियों के टिकटों की जांच की। इन गाड़ियों में 125 से अधिक यात्री बिना टिकट के यात्रा करते हुए पाए गए। इनसे बतौर जुर्माना लगभग 95000 रुपये की राशि जुर्माने के तौर पर वसूले। इस दौरान गाड़ियों के रसोईयों से यात्रियों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता एवं मूल्य की भी जांच की गई।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local