जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर रेल मंडल की सीमा में आने वाले कटनी- सिंगरौली रेल खंड पर दूसरी रेल लाइन बिछाने का काम चला रहा है। इस वजह से इस रूट से आने वाली ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। हावड़ा से चलकर जबलपुर आने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग सवा घंटे विलंब से शहर पहुंची। कटनी-सिंगरौली रेल खंड में दूसरी लाइन को जोड़ने के लिए सलहना-पिपरियाकला एवं खन्ना बंजारी स्टेशनों पर भी पटरी की मरम्मत का काम चला, जो 10 फरवरी 2022 तक होगा।

इस वजह से ट्रेन में रिजर्वेशन कराने वाले यात्री परेशान है। उन्होंने तय समय पर यात्रा करने के लिए तीन माह पूर्व ही रिजर्वेशन करा लिया था, लेकिन अब तक ट्रेन ही निरस्त हो गई है तो उन्हें दूसरी ट्रेनों में रिजर्वेशन नहीं मिला रहा है। इधर रेलवे ने कहा है कि जिन यात्री का रिजर्वेशन रद्द हुआ है तो रेलवे से सौ फीसदी किराए की राशि वापस ले सकते हैं।

इसके कारण इस रास्ते से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों को 10 फरवरी तक के लिए निरस्त भी किया गया है। रेलवे के मुताबिक कटनी-बरगवां-कटनी (06623/24) मेमू ट्रेन 27 जनवरी से 10 फरवरी तक, भोपाल-सिंगरौली-भोपाल(22165/66) एक्सप्रेस 29 जनवरी से 9 फरवरी तक और सिंगरौली-निजामुद्दीन-सिंगरौली(22167.68) एक्सप्रेस 30 जनवरी से 6 फरवरी तक निरस्त की गई हैं। परेशानी से बचने के लिए संबंधित रेल मार्ग और ट्रेन में सफर से पहले रेल यात्री रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस और 139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी लेकर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local