जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना अनलॉक के बाद अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। इसके चलते शहर के डुमना एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। इसलिए एयर इंडिया एयरवेज ने 16 नवंबर से दिल्ली-जबलपुर रूट पर सप्ताह में तीन के बजाय सातों दिन सेवाएं देने की योजना बनाई है। साथ ही विमानन कंपनी प्रबंधन ने इस सेवा का टाइम शेड्यूल भी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) को दिया है।

वर्तमान में नागरिकों को डुमना से दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद की सीधी हवाई यात्रा करने की सुविधा मिल रही है। एयर इंडिया की सप्ताह में सातों दिन सेवाएं आरंभ होने के बाद नागरिकों को रोजाना दिल्ली-जबलपुर के बीच हवाई सफर करने एकसाथ तीन उड़ानों का विकल्प मिल जाएगा। जबकि एयर इंडिया की सेवाओं में इजाफे की खबर पाकर स्पाइस जेट भी दिल्ली-जबलपुर रूट पर जनवरी-2021 से एक नई उड़ान संचालित करने की योजना बना रहा है। यह उड़ान शुरू होने से नागरिकों को जबलपुर-दिल्ली का हवाई सफर करने हर दिन 4 उड़ानें मिलेंगी। तब विमानन कंपनियां यात्रियों को अच्छी सेवाएं व उन्हें रिझाने आकर्षक ऑफर भी देंगी। इससे दिल्ली-जबलपुर का फेयर कम होने की उम्मीद है।

उड़ानों की संख्या कम-

कोरोना लॉकडाउन के बाद डुमना की विमान सेवाएं बहाल हो गईं, लेकिन स्पाइस जेट एयरलाइंस, एयर इंडिया एयरवेज की दिल्ली, मुंबई व हैदराबाद रूट पर ही सेवाएं ही मिल रहीं हैं। बावजूद इसके डुमना में आज भी कोरोना लॉकडाउन होने के पहले की तुलना में उड़ानों की संख्या कम ही है।

पहले हर दिन थीं 10 उड़ानें-

कोरोना संकट से पहले डुमना एयरपोर्ट से हर दिन दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद के लिए कुल 10 उड़ानों का संचालन होता था। डुमना में रोज सुबह से रात तक स्पाइस जेट एयरलाइंस की 6, एयर इंडिया एयरवेज की 2, इंडिगो एयरलाइंस की 2 उड़ानों की आवाजाही होती रही। इन सभी उड़ानों के लिए पर्याप्त यात्री भी मिलते थे।

इंडिगो की तैयारियां जारी

इंडिगो एयरलाइंस प्रबंधन भी डुमना से जबलपुर-कोलकाता, जबलपुर-हैदराबाद उड़ान संचालित करने तैयारियां कर रहा है। कंपनी प्रबंधन ने फरवरी-2021 से अपनी उड़ानें बहाल करने पर स्थानीय एएआइ से चर्चा भी की है।

...

एयर इंडिया ने दिल्ली-जबलपुर रूट की उड़ान 16 नवंबर से सप्ताह के सातों दिन संचालित करने की जानकारी दी है। वर्तमान में यह कंपनी सप्ताह में तीन दिन ही उड़ान का संचालन करती है।

- कुसुम दास, डायरेक्टर, डुमना एयरपोर्ट

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस