जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर को झमाझम बारिश के लिए एक बार फिर इंतजार करना होगा। क्योंकि जबलपुर में छाए बादल यूपी सरक गए हैं। इसके अलावा पश्चिमी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में बरस रहे हैं। जबलपुर व आसपास के क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र न बनने से बारिश के आसार नहीं बन रहे हैं। पिछले 3 दिनों से थमी बारिश के चलते पारा भी लगातार बढ़ रहा है। पिछले तीन दिनों में पारा 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया है। जिससे वातावरण में उमस भरी गर्मी से लोग बेचैन हो रहे हैं। मौसम विभाग की माने तो जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

बारिश के कमजोर संकेत

मौसम विभाग के अनुसार दो-तीन दिनों में कम दबाब का क्षेत्र बनने से बारिश के आसार तो हैं। लेकिन इसके संकेत भी कमजोर ही दिख रहे हैं। विदित हो कि अब तक शहर में दो बार ही झमाझम बारिश हुई है। इसके बाद से मानूसन कमजोर पड़ा हुआ है।

पारे में आ रहा उछाल

बारिश न होने से तापमान में भी उछाल आ रहा है। बुधवार को तापमान में जहां एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। वहीं गुरुवार को अधिकतम तापमान 3 डिग्री और न्यूनतम 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया। गुरुवार को अधिकतम पारा 33.8 और न्यूनतम 26.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।