जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

मुख्य स्टेशन पर गाड़ी नंबर 12322 मुंबई-हावड़ा मेल के पहुंचने का समय दोपहर 1.10 बजे निर्धारित है। शुक्रवार को यह गाड़ी निर्धारित समय के 10 घंटे बाद (रात 11.15 बजे) भी नहीं आई। नतीजा शहर से कोलकाता की ओर जाने वाले यात्रियों को मेल आने का इंतजार करना पड़ा। स्टेशन पर जाकर परेशान हुए यात्रियों ने रेलवे की व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई है।

यात्रियों ने बताया कि रेलवे ने मुंबई से छूटकर कोलकाता तक जाने वाली ट्रेन को अचानक ही पौने 7 घंटे री-शेड्यूल कर दिया। गर्मी के दिनों में इस गाड़ी को री-शेड्यूल किए जाने से आरक्षित टिकट खरीदने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ गईं। हावड़ा मेल लेट होने से यात्रियों को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम बदलना पड़ गए। कुछ यात्री हावड़ा मेल का टिकट रद्द कराकर अन्य गाड़ी का आरक्षित टिकट लेने पहुंचे, लेकिन नाकाम रहे। मेल का वेटिंग टिकट लेनेवाले लोग अपने टिकट कैंसल कराकर अन्य गाड़ियों से चले गए। जबकि मेल का आरक्षित टिकट लेकर मानिकपुर, इलाहाबाद, मिर्जापुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, सासाराम, गया, धनबाद, पावागढ़ आदि स्टेशनों तक का सफर करने वाले लोगों को मेल आने का इंतजार करना पड़ा।

वजह नहीं बता पाए

रेलवे ने सीएसटी मुंबई से चलनेवाली मुंबई-हावड़ा मेल री-शेड्यूल (बदले समय पर) करके चलाई। मुख्य स्टेशन की इंक्वारी विंडो से नागरिकों के लिए मेल आने का टाइम बदला बताया गया। विंडो पर तैनात रेलवे कर्मचारी हावड़ा मेल को री-शेड्यूल करने का कारण नहीं बता पाए।