जबलपुर। आजाद अध्यापक संघ ने जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों से दीपावली पूर्व क्रमोन्नति सूची जारी करने की मांग रखी है। संघ के संभागीय अध्यक्ष अरविंद बाजपेयी, रत्नेश मिश्रा ने बताया कि माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक शिक्षक की सेवा अवधि के 12 वर्ष पूर्ण हो चुकें और शासन ने भी ऐसे शिक्षकों को प्रथम क्रमोन्नति लाभ दिए जाने के आदेश दिए परंतु विभागीय अधिकारी क्रमोन्नति सूची जारी नहीं कर रहे हैं। इससे अध्यापकों को क्रमोन्नति का लाभ नहीं मिल रहा है। संघ के कमलेश श्रीवास्तव, उमाशंकर मिश्रा,सनत द्विवेदी,संतोष सिंह आदि ने संयुक्त संचालक लोक शिक्षण से क्रमोन्नति सूची दीपावली के पहले जारी करने की मांग की है।

त्यौहार के पहले वेतन

राज्य शिक्षक संघ ने स्कूल शिक्षा विभाग से शिक्षकों को दीपावली पूर्व वेतन देने की मांग रखी है। संघ के जिला अध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी ने राज्य शासन से मांग की है कि अक्टूबर माह का वेतन दीपावली के पूर्व किया जाए। साथ ही अतिथि शिक्षकों को भी मानदेय त्यौहार के पहले दिया जाए। जिससे शिक्षक दीपावली त्यौहार फीका न हो।

सातवें वेतनमान के अनुसार हो वेतन भुगतान

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ सातवें वेतनमान से वेतन देने की मांग सहित 7 सूत्रीय मांगों को लेकर सिविक सेंटर में रविवार आज विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगा। संघ के प्रातांध्यक्ष भरत पटेल, गोविंद बिसेन, शिवकुमार चौबे, सोमा चौधरी आदि ने अध्यापकों से उपस्थिति की अपील की है।

प्राचार्य पति पर हो मुकादमा दर्ज

मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने एमएलबी स्कूल की महिला प्राचार्य पति पर मुकादमा दर्ज करने की मांग पुलिस प्रशासन से की है। संघ के डॉ. संदीप नेमा, विजय गौतम, आशुतोष तिवारी, सुशील डोंगरे आदि ने बताया कि प्राचार्य पति शराब बीते दिनों स्कूल स्टाफ के साथ गालीगलौज एवं अभद्रता की गई थी जिसकी शिकायत मदन महल थाने में दर्ज कराई गई परंतु प्राचार्य पति पर आज तक कार्रवाई नहीं हुई है। संघ ने एसपी से मांग की है कि प्राचार्य पति को जल्द ही गिरफ्तार नहीं किया गया तो संघ आंदोलन के लिए बाध्य रहेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network