जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन स्पेशल ट्रेन मंगलवार को मुख्य रेलवे स्टेशन से अमृतसर के लिए रवाना हुई। इस अवसर पर प्रदेश के वित्तमंत्री तरुण भनोत ने पूजन-अर्चन कर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रेन को फूलों से सजाया गया था। वहीं कोच में सवार भक्त मंडली के सदस्य कीर्तन करते हुए सभी श्रृद्घालुओं का स्वागत करते दिखे।

पूर्व पार्षद नरेंद्र पांधे ने बताया कि वित्त मंत्री और कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा के प्रयासों से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत पहली बार जबलपुर से अमृतसर के लिए स्पेशल ट्रेन रवाना हुई। रेलवे ने भी ट्रेन के कोच को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए पूरा सहयोग दिया।

तीन सौ यात्री रवाना

ट्रेन को मंगलवार सुबह जबलपुर रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया। इस दौरान वित्त मंत्री के साथ विधायक विनय सक्सेना, कांग्रेस के नगर अध्यक्ष दिनेश यादव और समाज के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे। कोच में सवार होने से पहले वित्त मंत्री ने फीता काटा। इसके बाद अमृतसर रवाना होने के लिए ट्रेन में तकरीबन तीन सौ यात्री जबलपुर रेलवे स्टेशन से सवार हुए। यात्रा पर जाने से पहले सभी लोगों ने प्रदेश सरकार को धन्यवाद देने हुए कहा कि इस यात्रा में होने वाले अनुभव उनकी जिंदगी के सबसे यादगार पल होंगे। ट्रेन 23 अक्टूबर को अमृतसर पहुंचेगी। 25 अक्टूबर को जबलपुर आएगी। रवानगी के दौरान स्टेशन पर वाहे गुरु जी का खालसा, वाहे गुरु जी दी फहेत जैसे जयघोष गूंज रहे थे।

Posted By: Nai Dunia News Network