गोसलपुर। नईदुनिया न्यूज

शतचंडी यज्ञ, परिसर गोसलपुर थाने के पास शतचंडी यज्ञ व भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथाव्यास पंडित अर्जुन पांडे, यज्ञ आचार्य शंकर महाराज, पंडित संतोष शास्त्री के सानिध्य में व संयोजक मनीष पटेल, शिवकुमार पटेल की उपस्थिति में सोमवार को 14 ब्राह्मण बटुकों का जनेऊ संस्कार किया गया।

इस उपनयन संस्कार समारोह कार्यक्रम में भाग लेने वाले बटुकों को शतचण्डी महायज्ञ प्रबंधन की ओर से पोषाक व दक्षिणा सहित पूजा पाठ की सामग्री निशुल्क उपलब्ध कराई गई। बटुकों का उपनयन संस्कार वैदिक रीति से किया गया।

........

रात में रामलीला का मंचन

फोटो,,

श्रीराम लक्ष्मण का मीना बाजार में भ्रमण

शतचंडी महायज्ञ में हनुमान विजय रामायण प्रचारक मंडल गोसलपुर के महंत पंडित सुनील तिवारी के सानिध्य में रामलीला मंडल के पात्रों द्वारा रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। रामलीला मंचन के दौरान ही भगवान राम व लक्ष्मण ने जनकपुरी के मीना बाजार का भ्रमण किया। इसके बाद पुष्प वाटिका की लीला हुई। इस अवसर पर पंडित सुनील तिवारी, प्रदीप तिवारी, गुलशन कुमार सहित समिति के सदस्य मौजूद रहे।

भागवत कथा में श्रीकृष्ण व श्रीराम जन्म की कथा सुनाई

भागवत कथा में कथाव्यास अर्जुन पांडे ने प्रभु राम व कृष्ण जन्म की कथा सुनाई। उन्होंने कहा कि कलयुग में भागवत की कथा सुनने से जीव को मोक्ष की प्राप्ति होती है। साथ ही जन्म जन्मांतर के पापों का अंत भी होता है। इस दौरान उन्होंने गजेंद्र मोक्ष राम जन्म व कृष्ण जन्म की कथा सुनाते हुए कहा कि तालाब में स्नान करने गए गजेंद्र का पैर घड़ियाल ने पकड़ लिया था, जिसकी पीड़ा से गजेंद्र परेशान थे, और उन्होंने भगवान का स्मरण किया। जिसके बाद भगवान नारायण पहुंचकर गजेंद्र को मुक्त कराया। इसके बाद अयोध्या में जन्मे भगवान श्रीराम की कथा सुनाई। इस दौरान श्रीमद भागवत पुराण की आरती उतारी और प्रसाद का वितरण किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network