जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। निकाय चुनाव में मतदान के करीब आते-आते मुकाबला रोमांचक होता जा रहा है। भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दलों की तरफ से अब स्टार प्रचारकों के आने का सिलसिला शुरू हो रहा है। 30 जून को कांग्रेस ने जहां पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को बुलाया है वहीं भाजपा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ला रही है। दोनों ही दलों ने सभा की बजाए रोड-शो करने की तैयारी की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जहां रांझी से इसकी शुरुआत करेंगे। वहीं कमलनाथ का मालवीय चौक से रोड शो प्रारंभ होगा।

कांग्रेस दिन में ही रोड शो आयोजित कर रही है। वहीं भाजपा शाम को प्रचार करेंगी। भाजपा की रणनीति के मुताबिक शाम के वक्त जनसैलाब दोपहर के मुकाबले अधिक होगा। व्यस्त मार्गो में आवाजाही अधिक होंगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने वालों को सुविधा होगी। वहीं कमलनाथ सुबह नगर आगमन के साथ नर्मदा पूजन करेंगे उसके पश्चात रोड शो दोपहर से प्रारंभ होगा। करीब दो घंटे उनका रोड शो होगा। वहीं भाजपा का रोड शो करीब चार घंटे का होगा।

कार्यकर्ताओं को कसने की कोशिश-

भाजपा-कांग्रेस दोनों ही दलों में दिग्गज नेता पहुंचकर जमीनी स्थिति को मजबूत करने का प्रयास करेंगे। इसके लिए रोड शो के साथ ही कार्यकर्ताओं से जमीनी स्थिति का आंकलन किया जाएगा। जहां कमजोर होंगे उन बिंदुओं पर बेहतर रणनीति के तहत काम किया जाएगा। बता दे कि कई जगह दोनों ही दलों में कार्यकर्ता प्रत्याशी के समर्थन में कार्य नहीं कर रहे है। संगठन के पास इसकी जानकारी है ऐसे लोगों की सूची बनाकर संगठन को दी जा रही है ताकि उन्हें प्रेरित किया जा सके।

30 जून को रोड-शो-

कमलनाथ- 10:05 बजे डुमना एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से सीधे ग्वारीघाट तक पहुंचेंगे। यहां नर्मदा तट पर नर्मदा का पूजन अर्चन करेंगे। यहां से होटल कल्चुरी में गणमान्य नागरिकों से मुलाकात के बाद दोपहर 12.15 बजे तीन पत्ती चौक से रोड शो प्रारंभ होगाे जो तीन पत्ती से मालवीय चौक, सुपर मार्केट, लॉर्डगंज चौक, घमंडी चौक, बड़ा फुहारा, कमानिया गेट, सराफा, कोतवाली, मिलौनीगंज चौक, मछली मार्केट, गोहलपुर चौक, शहीद अब्दुल हमीद चौक (रद्दी चौकी) से मदार टेकरी होते हुए भानतलैया मुख्य मार्ग पहुंचेगा। यहां बड़ी खेरमाई मंदिर में पूजन अर्चन के बाद भानतलैया मुख्य मार्ग से घमापुर चौक, शीतलामाई, होते हुए कांचघर चौक पर रोड शो का समापन होगा। दोपहर 2.15 बजे कमलनाथ डुमना एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान- पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का विस्तृत रोड शो सार्वजनिक नहीं किया है। नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर के मुताबिक शाम 6 बजे मुख्यमंत्री का रोड शो रांझी से प्रारंभ होगा। करीब 16 किलोमीटर लंबा ये रोड शो चार घंटे तक चलेगा। इसमें पार्टी ने शहर की सभी चारों विधानसभा के प्रमुख इलाकों को शामिल किया हुआ है।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close