जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर निगम सदन के अंदर विपक्ष का नेता बनने के लिए भाजपा के कई पार्षद जुगाड़ में लगे हुए है। इसमें अनुभवी पार्षद खुद को नेता प्रतिपक्ष के लिए मजबूत दावेदार मान रहे हैं। इसके लिए स्थानीय से लेकर भोपाल तक जुगाड लगाया जा रहा है। हालांकि, संगठन सत्ता पक्ष से सदन की बैठक की तारीख तय होने का इंतजार कर रहा है, ताकि उसके पहले नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान किया जाए। भाजपा तेज तर्रार नेता को यह जिम्मेदारी देने पर विचार कर रही है।

ज्ञात हो कि नगर निगम भाजपा के पास 44 पार्षद है, जिसकी वजह से पार्टी के पास बहुमत भी है और सदन के दौरान मजबूती से संगठन की बात को रखने के लिए अनुभवी पार्षद होना आवश्यक है ताकि हर मुद्दों पर नियमों के साथ बातचीत हो सके। पिछले दिनों निगम अध्यक्ष के लिए रिंकू विज का नाम तय हुआ और वे निर्वाचित भी हुए। अब भाजपा पार्षद दल की बैठक के साथ संगठन नेता प्रतिपक्ष के नाम पर भी रायशुमारी करने की कोशिश कर रहा है।

बता दें कि पार्टी हाईकमान के पास कमलेश अग्रवाल, लवलीन आनंद और महेश राजपूत के नाम भेजे गए है। इसमें कमलेश अग्रवाल के नाम को लेकर ज्यादा संभावना बनी हुई है। उनके पास सदन में कार्य का अनुभव भी अधिक है।

पहली बैठक महापौर बुलाते हैं-

नगर निगम में सदन की पहली बैठक की तारीख महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू को तय करनी है। उनके द्वारा बैठक का प्रस्ताव दिया जाएगा, जिसके बाद सदन की बैठक बुलाई जाएगी। बैठक के पहले ही भाजपा की तरफ से भी किसी एक पार्षद को नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Posted By: tarunendra chauhan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close