जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आस्था ब्राह्मण महासभा, अधारताल, जबलपुर ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर को गंभीरता से लेकर अक्षय तृतीया के दिन भगवान परशुराम शोभायात्रा रद कर दी है। इसके बदले सीमित संख्या में एकत्र होकर भगवान परशुराम का पूजन किया जाएगा। ऋषि मिश्रा, जेपी शुक्ला, जीपी दुबे, आरपी पांडे, राजेंद्र दुबे, वृंदावन चौबे, दिलीप तिवारी, केके मिश्रा, रमाकांत मिश्रा, वीरेंद्र दुबे, अनारीलाल दुबे, हरेकृष्ण पांडे, राजाराम दुबे, हरिराम तिवारी, एसके राजौरिया, अनूप पांडे, शिवमणि मिश्रा व काली प्रसाद दुबे सहित अन्य बैठक में शामिल रहे। सभी ने कोविड से बचने के लिए मास्क लगाने की अपील की।

अंगद फाउंडेशन कोविड काल में जनसेवा में जुटा : वैश्विक महामारी कोरोना के समय जहां एक ओर कई लोग आपदा को अवसर में बदलने में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ सेवाभावी इम्युनिटी के साथ ह्ययुनिटी का भी पूरा ख्याल रख रहे हैं। भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य जबलपु निवासी जीतू कटारे इन्हीं में से एक हैं।वे एक सामाजिक संस्था अंगद फाउंडेशन संचालित करते हैं। इसके जरिये विगत एक साल से निरंतर पीड़ित मानवता की सेवा में तत्पर हैं। जहां एक तरफ भूखों को खाना मुहैया कराया वहीं दूसरी तरफ अपना निजी वाहन सेवा वाहन में तब्दील कर दिया। उसे एम्बुलेंस की तरह भी इस्तेमाल किया जाता है। उनकी यह सेवा देखकर लोग तारीफ करते नहीं अघाते। जिनको सेवा मिल रही है वे दुआएं दे रहे हैं।

पशुओं व परिंदों के लिए पानी का इंतजाम किया : अंगद फाउंडेशन के जीतू कटारे जनसेवा के साथ-साथ पशुओं व परिंदों की सेवा में भी जुटे हैं। उन्होंने भीषण गर्मी के दौर में मूक पशुओं व परिदाें के लिए जगह-जगह पानी का इंतजाम किया है। उपनगरीय गढ़ा बाजार, मेडिकल शास्त्री नगर, पिसनहारी मढिया, मेडिकल धनवंतरी नगर व जसूजा सिटी में मिट्टी की नांद रखवाई गई। पंछियों के लिए मिटटी के सकोरे रखवाए गए। पानी भरने की जिम्मेदारी भी निर्धारित कर दी गई है। यह काम हमारे विगत सात वर्षों से संचालित हो रहा है। आमजन से इस सेवा कार्य को गति देने आगे आने की अपील की गई है।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags