जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर से कानपुर और लखनऊ जाने वाले यात्रियों को जुलाई के पहले पखवाड़े में परेशानी होगी। रेलवे ने इस रूट पर चलने वाली एकमात्र ट्रेन जबलपुर लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस को रद कर दिया है। उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मण्डल में एक से 14 जुलाई की अवधि में प्री-एनआई तथा नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते इस मार्ग से होकर गुजरने वाली कुछ गाड़ियां प्रभावित रहेगी। इस नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के दौरान पश्चिम मध्य रेल से प्रारम्भ/टर्मिनेट होने वाली गाड़ी संख्या 15205/15206 लखनऊ-जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस निरस्त रहेगी।

गाड़ी संख्या 15205 लखनऊ से जबलपुर चित्रकुट एक्सप्रेस प्रतिदिन अपने प्रारम्भिक स्टेशन लखनऊ से 12, 13 एवं 14 तथा वापसी में गाड़ी संख्या 15206 जबलपुर से लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस प्रतिदिन अपने प्रारम्भिक स्टेशन जबलपुर से दिनाँक 13, 14 और 15 को निरस्त रहेगी।

रेल प्रशासन यात्रियों से अनुरोध करता है कि असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा एनटीईएस/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी प्राप्त करे। हालांकि रेलवे ने इस दौरान ट्रेन में सफर करने वाले हर यात्री एसएमएस के माध्यम से ट्रेन रद्द होने की जानकारी दे दी है।

वह अब यात्रियों को टिकट रिफंड की भी सुविधा देने जा रहा है। दरअसल ट्रेन रद्द होने के बाद यात्रियों को रेलवे पतियों को टिकट का पूरा पैसा वापस करेगा। ऑनलाइन टिकट लेने वालों को तो टिकट रद्द करते ही उनके अकाउंट में पैसा आ जाएगा, लेकिन रेलवे के रिजर्वेशन काउंटर से टिकट लेने वालों को काउंटर पर ही जाकर टिकट रद्द करनी होगी। इसके लिए रेलवे ने अपने सभी रेल काउंटरों पर सुविधा दी है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close