जबलपुर, नईदुनिया प्रतिन‍िधि। भेड़ाघाट में भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों ने भेड़ाघाट क्षेत्र में जनजागरूकता अभियान चलाया। भेड़ाघाट मंडल के प्रमुख स्थानों जैसे धुआंधार, भेड़ाघाट चौराहा, सहजपुर मंडी, मीरगंज में कार्यकर्ताओं ने नागरिकों को मास्क बांटे। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष धीरज पटेल, बलराम पटेल, मनीष शुक्ला, वंदना आनंद, देवेन्द्र पटेल, रमेश रजक, नितिन गुप्ता, अभिषेक पटेल, अंकित पटेल, प्रिंस दाहिया आदि मौजूद रहे।

बघराजी में जनजागरूकता अभियान चलाया जाएगा : ग्राम पंचायत बुधारी में ग्राम प्रधान शीला यादव की उपस्थिति में बैठक का आयोजन ग्राम पंचायत भवन में किया गया। बैठक में तीसरी लहर से बचाव के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने का संकल्प पारित किया गया। इस अवसर पर आपदा प्रबंधन कमेअी की सीएचओ मानसी कोरी, पीसीओ रामजियावन मिश्रा, सचिव पुरुषोत्तम यादव, सरफराज मंसूरी, मंजू यादव, आरती काशी, सरला दहिया, राजेंद्र दहिया, नरेंद्र दहिया, शिखा पटेल, रुचि यादव, रंजीत संजय यादव आदि उपस्थित रहे।

उत्साह के साथ लगवाया टीका : बरेला में किशोरों को टीका लगाए जाने का अभियान जोर-शोर से चल रहा है। बरेला के विभिन्न केंद्रों पर 15 से 18 आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं ने उत्साह के साथ टीका लगवाया। नगर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कन्या शाला में भी स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र बनाया है। यहां प्रतिदिन टीकाकरण किया जा रहा है। टीका लगवाने आई छात्रा वंशिका आशी सोनी का कहना है कि टीका लगवाने से किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। सभी छात्र-छात्राओं को टीका जरूर लगवाना चाहिए। स्वास्थ्य कर्मी मीरा सिंह व मनोज सिंह ने सभी छात्र-छात्राओं से टीका लगवाने की अपील की है।

शारीरिक दूरी व मास्क लगाने में बरत रहे लापरवाही : गोसलपुर में अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना ने पैर पसारने शुरू कर दिया है। सबसे प्रमुख बात यह है कि युवा वर्ग संक्रमण की चपेट में ज्यादा आ रहा है। युवाओं का कहना है कि गांवों में दूध, सब्जी विक्रेता नियमित रूप से आते हैं, जिन्होंने अब तक टीकाकरण नहीं कराया है। इसके अलावा होटलों, साप्ताहिक बाजारों में भीड़ भी रहती हैं। लोग मास्क नहीं पहन रहे और शारीरिक दूरी के नियमों का ध्यान नहीं कर रहे हैं। ग्राम धमधा 2, ह्र्दयनगर 2, गोसलपुर नगर व गोसलपुर थाने के एक हवलदार समेत कुल सात कोरोना पाजिटिव आए हैं। यह सभी फिलहाल होम आइसोलेशन में रहकर इलाज ले रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पाजिटिव की खबर लगते ही हड़कंप की स्थिति बनने लगी है। बताया जाता है कि गांधीग्राम, गोसलपुर में बहुत से दुकानदार व लोग न तो मास्क लगा रहे हैं न ही शारीरिक दूरी के नियम का पालन कर रहे हैं। ब्लाक मेडिकल अधिकारी डा.दीपक गायकवाड़ ने कहा कुल सात कोरोना पाजिटिव आए हैं। कोरोना के संक्रमण से सुरक्षा के उपायों का ध्यान रखें। सर्दी से बचाव कर टीकाकरण अवश्य कराएं।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local