Madhya Pradesh Weather Update : जबलपुर (रीजनल टीम)। सावन के पहले सोमवार को महाकोशल- विंध्य में दिनभर कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश होती रही। डिंडौरी, रीवा, अनूपपुर, दमोह, कटनी, मंडला, नरसिंहपुर, शहडोल, बालाघाट में बारिश से शहर तरबतर हो गया। कई जगह जलभराव की स्थिति बन गई। नदी- नालों का जलस्तर बढ़ गया, रीवा की कई कॉलोनियां जलमग्न हो गईं।डिंडौरी के करमंडल नाले में पुल के ऊपर पानी आने से आवागमन बंद हो गया।

बालाघाट : करीब डेढ़ घंटे हुई बारिश से हनुमान चौक तालाब में तब्दील हो गया जिससे दोपहिया, चार पहिया वाहन चालकों के वाहन फंस कर बंद होते नजर आए और राहगीर परेशान होते दिखे। वहीं दीनदयाल पुरम कॉलोनी के रास्ते भी बारिश के पानी से डूब गए। बता दें कि दीनदयाल पुरम कॉलोनी में प्रवेश करने के लिए बनाई गई सड़क अति जर्जर की स्थिति में पहुंच गई है जिसके चलते सड़क पर जलभराव की स्थिति होने पर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दमोह : जिले में करीब तीन घंटे तक रुक-रुक कर बारिश होती रही, जिससे पूरा शहर पानी से तरबतर हो गया और लोगों ने भी इस पहली बारिश का जमकर लुत्फ उठाया। तीन घंटे की बारिश से मौसम बिल्कु ल ठंडा हो गया और गर्मी से लोगों को निजात मिल गई। हालांकि इस बारिश से कहीं जलभराव के हालात अभी नहीं बने।

अनूपपुर : सोमवार को सावन माह की शुरुआत हुई और पहले दिन ही झमाझम बारिश नगर सहित समूचे जिले में होने से सभी जगह पानी-पानी नजर आया। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली और किसानों को धान का रोपा लगाने का अवसर मिल गया। बारिश के लिए बने मजबूत सिस्टम ने सोमवार को अपना असर दिखाया इसके चलते पूरे दिन बारिश की झड़ी लग गई। रुक-रुक कर रिमझिम और तेज बारिश देर शाम तक होती रही।

रीवाः सुबह से ही गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी रहा और दोपहर 12 बजे के बाद ही बारिश रुकी। तेज बारिश से शहर के कई हिस्से जलमग्न हो गए और लोगों के घरों में बारिश का पानी भर गया। वर्षाकाल में यह पहला मौका था जब लगातार बारिश हुई और बारिश के पानी से नदी नाले जलमग्न हो गए।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan