जबलपुर (नईदुनिया रिपोर्टर)। दर्पण रोटी बैंक द्वारा हमेशा से ही लोगों की हर संभव सहायता की जाती रही है। पिछले लाकडाउन से लेकर अभी तक दर्पण रोटी बैंक शहर में अहम भूमिका निभा रहा है। इसमें युवा जरूरतमंदों तक राशन व भोजन पहुंचाने की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही इस बार छोटे-छोटे बच्चे जिन्हें दूध की जरूरत है, लेकिन मजूदरी करने वालों का अभी काम बंद पड़ा है। उनके बच्चों को पीने के लिए दूध नहीं मिल रहा है। ऐसे बच्चों के लिए दर्पण रोटी बैंक द्वारा पांच परिवारों में दूध पहुंचाया जा रहा है।

जरूरतमंदों की मदद में निरंतर लगे: भोजन, राशन की व्यवस्था के साथ ही युवाओं द्वारा अब दूध मुंहे बच्चों के लिए भी सोचा जा रहा है। यह कार्य लाकडाउन में लगातार जारी है। रोटी बैंक द्वारा लगातार लोगों की मदद के लिए काम किया जा रहा है। जैसे-जैसे लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। संस्था द्वारा परिवारों की भी संख्या बढ़ाई जा रही है। कोरोना संक्रमण के दौरान अपनी परवाह न करते हुए ये युवा जरूरतमंदों की मदद के लिए निरंतर लगे हुए है। इनका योगदान सराहनीय है। यही वजह है कि इनके साथ अन्य लोग भी प्रेरित होकर संक्रमण काल में मदद करने आगे आ रहे हैं।

बस्ती में चार परिवारों के लिए रोज दूध की व्यवस्था: रोटी बैंक द्वारा मदनमहल गुप्तेश्वर निवासी पांच परिवार, रानीताल की बस्ती में चार परिवारों के लिए रोज दूध की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही ग्लूकोज के पैकेट रोज अलग-अलग स्थानों में वितरण करा रहे हैं। राशन की किट तैयार की है उन्हें मध्यम वर्गीय से निम्न वर्गीय व कोविड की चपेट में आए परिवार कर मदद पहुंचा रहे हैं। इस कार्य में प्रिंसी जैन के साथ ही दीपक जैन, चन्द्र प्रभु शिक्षा समिति, घनश्याम मिश्रा, शिखा खटवानी आदि का सहयोग मिल रहा है।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags