जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी मोना शुक्ला की अदालत ने नकली रेमडेसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले सिटी हास्पिटल, जबलपुर के संचालक सरबजीत सिंह मोखा के अन्य साथियों पुनीत शाह, सुधीर मिश्रा, सपन जैन व कौशल बोहरा को चार दिन की पुलिस रिमांड पर सौंप दिया।अभियोजन की ओर से सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी सुखलाल मार्को ने राज्य शासन का पक्ष रखते हुए रिमांड दिए जाने पर बल दिया। अदालत ने तर्क से सहमत होकर मांग मंजूर कर ली।

ये है मामला: उन्होंने कोर्ट को बताया कि आठ मई, 2021 को जबलपुर के थाना ओमती को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की भगवती फार्मा (मेडिकल दुकान) के संचालक सपन जैन को नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने के मामले में गुजरात पुलिस ले गई है। उसके भगवती फार्मा एवं सत्यम मेडिकोज में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन हो सकते हैं इस सूचना पर तस्दीक की कार्यवाही की गई। भगवती फार्मा लाइसेंस धारी सत्यम जैन पिता सुरेंद्र जैन निवासी आशा नगर अधारताल व सिटी हास्पिटल के कर्मचारी देवेश चौरसिया पिता दिलीप चौरसिया जो कि सिटी हास्पिटल में दवा सप्लाई का काम देखता है, उसे तलब कर पूछताछ की गई। साथ ही क्षितिज राय और यस मेहंदी व विजय सहजवानी के कथन लिए गए।

इंदौर से रेमडेसिविर इंजेक्शन के दो कर्टन जबलपुर आए थे: पूछताछ के दौरान पाया गया कि 23 अप्रैल, 2021 व 28 अप्रैल, 2021 को अंबे ट्रेवल्स के माध्यम से इंदौर से रेमडेसिविर इंजेक्शन के दो कर्टन जबलपुर आए थे। जिसे सबरजीतसिंह मोखा के कहने पर देवेश चौरसिया ने ट्रांसपोर्ट से प्राप्त किए थे, और सिटी हास्पिटल के कक्ष में रखा था। दवाओं का भुगतान सपन जैन के द्वारा किया गया था। थाना बी डिवीजन जिला मोरबी गुजरात द्वारा नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की फैक्ट्री से नकली इंजेक्शन जब्त किए और उसी फैक्ट्री से बने नकली इंजेक्शन इंदौर से ट्रांसपोर्ट के माध्यम से सिटी अस्पताल जबलपुर सरबजीत सिंह द्वारा मंगवाए गए, जो कि सिटी अस्पताल के संचालक सबरजीत मोखा द्वारा अपने सहयोगियों के साथ षडयंत्र पूर्वक कोविड-19 के दौर में मरीजों के साथ छल करते हुए मानव जीवन को संकट में डाल कर अवैध लाभ अर्जित किया था। सिटी हास्पिटल के संचालक सबरजीतसिंह माेखा, सपन जैन, देवेश चौरसिया व अन्य के खिलाफ प्रथम दृष्टया धारा 274, 275, 308, 420, 120 बी भादवि, 53 आपदा प्रबंधन अधिनियम, 3 महामारी अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags