Jabalpur News: जबलपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मानव जीवन में खेलों का विशेष महत्व है, और सामाजिक संरचना में टीम वर्क की महत्ता एवं उत्तम स्वास्थ्य की दृष्टि से तो यह अतिमहत्वपूर्ण है यह बात सांसद राकेश सिंह ने सांसद खेल महोत्सव के दसवें दिन आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में कही। शनिवार को कबड्डी के फाइनल मैच एवं बास्केटबाल के प्रदर्शन मैच के अवसर पर मीडिया से चर्चा करते हुए कही।

सांसद ने कहा देश प्रधानमंत्री का देशवासियों से खेलों को बढ़ावा देने का सदैव ही आग्रह रहा है, और इस दिशा में हमारी सरकारें निरंतर कार्यरत हैं, लेकिन यह कार्य सरकार अकेले नहीं कर सकती, इसके लिए जन जागरूकता व सहभागिता भी आवश्यक है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए जबलपुर संसदीय क्षेत्र में 12 दिवसीय “सांसद खेल महोत्सव’’ का आयोजन किया गया जहां भारतीय खेलों के साथ पारम्परिक खेल व क्रिकेट जैसे खेल भी खेले जा रहे हैं। सांसद ने कहा खेलो की इस आयोजन को महोत्सव का रूप देते हुए हमने ऐसे पारम्परिक खेल को भी इसमे शामिल किया जिन्हें खेलकर हमारी कई पीढ़ियां बड़ी हुई हैं, किंतु आज की पीढ़ी को उसकी जानकारी नहीं है उनमें पिट्टू, गिल्ली डंडा, कंचा, चीटी धप्प, भौंरा, रस्सी कूद जैसे खेलो को प्रतिदिन महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग खेल रहे है। इस दौरान सांसद राकेश सिंह ने भी बच्चों के साथ गिल्ली डंडा, कंचा और गुलेल खेल खेले।

मैराथन एवं समापन कार्यक्रम में शामिल होने की अपील :- सांसद ने जबलपुर के सभी खिलाड़ियों, युवाओं एवं नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि जबलपुर के विकास की दौड़ में व्यापक सहभागिता के साथ रविवार को मैराथन का हिस्सा बने साथ ही 23 जनवरी को सांसद खेल महोत्सव के समापन कार्यक्रम में शामिल होकर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाये।

बड्डी मैच में निर्णायक की भूमिका शानू यादव, दिनेश तिवारी, मंजीत संवाल, सुनील ताम्रकार, मनीष रजक एव जितेंद्र यादव ने निभाई। इस अवसर पर नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर , ग्रामीण अध्यक्ष रानू तिवारी, पूर्व महापौर सदानंद गोडबोले, मप्र ओलंपिक संघ के सचिव दिग्विजय सिंह, क्रीड़ा भारती के क्षेत्र संयोजक भीष्म सिंह राजपूत आदि मौजूद रहे।

अभिनेता एवं सांसद रविकिशन का आगमन आज :- सांसद खेल महोत्सव के ग्यारहवें दिन कल रविवार 22 जनवरी को प्रातः 9 बजे से रानीताल स्टेडियम से मैराथन का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अभिनेता एवं सांसद रविकिशन होंगे। सुबह 9 बजे मैराथन रानीताल स्टेडियम के गेट से मैराथन प्रारंंभ होगी जो रानीताल चौक से गढ़ाफाटक मेन रोड़, घमंडी चौक, लॉर्डगंज चौक, सुपर मार्केट, मालवीय चौक, यातायात थाने के सामने से कोटक महिंद्रा बैंक के बाजू से गोलबाजार से रानीताल चौक होते हुए पुनः रानीताल स्टेडियम में समाप्त होगी।

प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का फ्रेंडली क्रिकेट मैच आज : सांसद खेल महोत्सव में कल रविवार 22 जनवरी को दोपहर 12 बजे जबलपुर के प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रानिक मीडिया की क्रिकेट टीम का फ्रेंडली मैच का आयोजन किया गया है।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close