जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि।

रेलवे ने यात्रियों को राहत देते हुए कई स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी कर ली है। राहत भारी खबर है कि लाकडाउन से बंद चल रही मुम्बई-हावड़ा डेली सुपरफास्ट ट्रेन को रेलवे एक दिसंबर से फिर शुरू करने जा रहा है। यह ट्रेन अपने पूर्व निर्धारित समय पर दौड़ेगी।

इधर जबलपुर से नागपुर के बीच चलने वाली नागपुर स्पेशल ट्रेन के समय मे बदलाव करते हुए यह ट्रेन एक दिसंबर से जबलपुर से रात 9.20 पर रवाना होगी। इसके साथ जबलपुर-हबीबगंज जनशताब्दी स्पेशल कभी समय बदला है।

रीवा स्पेशल और सिंगरौली स्पेशल को भी अब जबलपुर की बजाय मदनमहल से चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन भी एक दिसंबर से अपने पूर्व निर्धारित समय से चलेगी। अभी तक तकनीकी कारणों से इस ट्रेन को जबलपुर स्टेशन से रवाना किया जा रहा था।

पश्चिम मध्य रेलवे के पीआरओ आईए सिद्धिकी ने बताया कि एक दिसंबर से जबलपुर नागपुर डेली स्पेशल ट्रेन, जबलपुर हबीबगंज जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन के समय में बदलाव किया गया है वही अब मदन महल से रीवा डेली स्पेशल और सिंगरौली स्पेशल को चलाने जा रहे हैं। इसके बाद 2 दिसंबर से जबलपुर-सीएसएमटी गरीब रथ स्पेशल 2 दिसंबर से अपने निर्धारित समय पर चलने लगेगी हालांकि रेलवे ने इस ट्रेन का कई स्टेशनों में समय बदला है। जबलपुर नागपुर डेली स्पेशल जबलपुर स्टेशन से रात 9.20 बजे रवाना होगी, जो श्रीधाम, नरसिंहपुर, करेली, गाडरवारा से बैतूल, अमला, पांढुर्ना होते हुए सुबह 6.30 बजे नागपुर पहुंचेगी।

मदन महल- सिंगरौली स्पेशल मदन महल स्टेशन से दोपहर 2.55 बजे चलेगी और रात 8.50 बजे सिंगरौली पहुंचेगी। इसी प्रकार मदन महल रीवा स्पेशल शाम 4.45 बजे रवाना होगी और रात 9.30 बजे रीवा पहुंचेगी। वहीं जबलपुर गरीब रथ स्पेशल जबलपुर स्टेशन से शाम 7.50 बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 12.20 बजे सीएसएमटी पहुंचेगी।

Posted By: Brajesh Shukla

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस