जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर निगम द्वारा बड़े बकायादारों पर वसूली की कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत संभाग क्रमांक 15 सुहागी के वार्ड क्रमांक 75 में 8 लाख 53 हजार रुपये जमा नहीं करने पर शिवहरे के तीन गोदामों को सील कर दिया गया। संभागीय अधिकारी संतोष अग्रवाल ने बताया कि उर्मिला शिवहरे पर 3 लाख 35 हजार, कोशल शिवहरे पर 3 लाख 31 हजार तथा केशव शिवहरे पर एक लाख 87 हजार रुपये बकाया होने पर कार्रवाई की गई।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन को किराये पर दिए: संभागीय अधिकारी ने बताया कि तीनों गोदाम हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन को किराये पर दिए गए हैं। लंबे समय से गोदाम मालिक को नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 की धारा 173, 174, 175 एवं 178 के तहत नोटिस जारी किया जा रहा था, लेकिन बकाया कर नहीं चुकाया गया।

अवैध रूप से संचालित हैं गोदाम:

संभागीय अधिकारी ने बताया कि उक्त तीनों गोदाम हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर अवैध रूप से बनाए गए हैं। केशव शिवहरे ने बताया गया कि उक्त संपत्ति का कोई रिकार्ड नहीं है। यदि निगम राजस्व रिकार्ड में उनका नाम दर्ज करा दे तो वे टैक्स की राशि जमा करेंगे।

निगम करेगा अधिग्रहित:

संभागीय अधिकारी ने बताया कि संपत्ति से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने के संबंध में नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 की धारा 144 के तहत कई बार नोटिस जारी किए गए, लेकिन उनके द्वारा किसी भी प्रकार के दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए। अब यदि गोदाम मालिक बकाया संपत्तिकर की राशि जमा नहीं करता है या संपत्ति के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करता है तो उक्त संपत्ति को नगर निगम अधिग्रहित करने की कार्रवाई करेगा। कार्रवाई के दौरान सीएसआइ धर्मेंद्र राज, राजस्व निरीक्षक शिरीष उपाध्याय, सहायक राजस्व निरीक्षक अमित कुशवाहा, सुनील भल्ला, अनिमेष बड़गैंया, बलराम पटैल, एवं संदीप साहू उपस्थित रहे।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस