जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच ने नगर पालिका अध्यक्षों का चुनाव प्रत्य़क्ष प्रणाली से नहीं कराए जाने संबंधी अध्यादेश का विरोध किया है। मंच की मांग है कि प्रदेश में सभी नगरीय निकायों के अध्यक्षों के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से ही कराए जाएं। इस संबंध में नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच की ओर से इस संबंध में विधि मंत्रालय के सचिव और नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव को एक पत्र भेजा है।

विधि मंत्रालय एवं नगरीय प्रशासन मंत्रालय के जिम्मेदारों को भेजे गए पत्र के माध्यम से नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच ने कहा कि नगर निगम अधिनियम की धारा 9 व 14 में संशोधन करके महापौर का चुनाव तो सीधा जनता से कराने का अध्यादेश जारी कर दिया गया, लेकिन इसी प्रकार की व्यवस्था नगर पालिकाओं के लिए नहीं की गई। जबकि नगर पालिका अधिनियम में भी धारा 19 व 20 के तहत अध्यक्ष का चुनाव सीधे कराने का प्रावधान है। इस संबंध में अध्यादेश नहीं लाया जाना महापौर और अध्यक्ष के चुनावों में भेदभाव किए जाने का परिचायक है। मंच के पीजी नाजपांडे और रजत भार्गव का कहना है कि अगर इस विसंगति को दूर नहीं किया गया तो इस मामले में उच्च न्यायालय में याचिका लगाई जाएगी।

आइटीआई में प्लेसमेंट ड्राइव 31 को

संकल्प योजना के अर्न्तगत शासकीय संभागीय आइटीआई में 31 मई को सुबह 11 बजे से एक दिवसीय आइटीआइ प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। ड्राइव में पालीमेडिक्योर लिमिटेड फरीदाबाद (हरियाणा) में अप्रेंटिसशिप के लिए एवं याजाकी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड भीवाड़ी राजस्थान के लिए चयन किया जाएगा। आवेदक की आयु 18 से 26 वर्ष की होना चाहिए, आइटीआइ उत्तीर्ण पुरुष एवं महिला प्रशिक्षणार्थी इसमें सम्मिलित हो सकते हैं। कंपनी प्रतिनिधियों द्वारा लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से चयन किया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थी अपने साथ बायोडाटा, 10वीं, 12वीं एवं आइटीआइ की अंक सूची व अन्य दस्तावेजों के साथ आयोजन स्थल पर उपस्थित हो सकते हैं।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close