जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कालीमठ आमनपुर निवासी केसर बाई चौकसे (55) की निर्मम हत्या कर दी गई। खून से लथपथ उसका शव घर के एक कमरे में फर्श पर मिला। महिला के हाथ-पांव रस्सी व बिजली के तार से बंधे थे तथा मुंह पर तकिया रखा था। महिला के पति की करीब डेढ़ वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। तीन मंजिला मकान के निचले हिस्से में वह अकेली रहती थी। मकान के अन्य हिस्सों में किरादार रहते हैं। सोमवार सुबह पानी की मोटर चालू करने के लिए एक किराएदार नीचे उतरा तब घटना का पता चला। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा, एफएसएल अधिकारी व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने चोरी व लूटपाट के इरादे से वारदात की आशंका जताई है। महिला के मायके पक्ष का कहना है कि संपत्ति हड़पने की नीयत से हत्या का षडयंत्र रचा गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

जिस कमरे को किराए पर दिया था उसमें मिला शव-

मदन महल थाना प्रभारी नीरज वर्मा ने बताया कि केसर बाई के पति भगवान दास चौकसे आयुध निर्माणी में कार्यरत थे। निर्माणी में सेवा से पहले वे फौज में थे। जनवरी 2021 में उनकी मौत हो गई थी। केसर व भगवान दास के बच्चे नहीं थे। पति की मौत के बाद केसर बाई आमनपुर कालीमठ स्थित अपने तीन मंजिला मकान में अकेली रहती थीं। मकान के ऊपरी हिस्सों को उन्होंने किराए पर दे दिया था। मकान के ऊपरी हिस्सों के अलावा उन्होंने भूतल का एक ब्लाक भी किराए पर दिया था। बीते सप्ताह भूतल पर रहने वाले किराएदार ने कमरा खाली कर दिया था। जिस कमरे में किराएदार रहता था उसी कमरे में उनका शव मिला।

हाथों में रस्सी, पैर में बिजली के तार-

पुलिस ने बताया कि केसर के दोनों पैर बिजली के तार तथा दोनों हाथ नायलान की रस्सी से बंधे थे, मुंह पर तकिया रखा था। घटनास्थल की जांच से पता चला कि महिला को सिर के बल पटकर चाकू से हमला किया गया था। हाथ-पांव बांधने के बाद मुंह पर तकिया रखकर सांस अवरुद्ध कर दी गई थी।

दूसरी पत्नी का बेटा अमेरिका में-

महिला के भतीजे युवराज शिवहरे ने बताया कि भगवान दास ने दो शादियां की थीं। पहली शादी केसर बाई से हुई थी। केसर के बच्चे न होने के कारण उन्होंने दूसरा विवाह किया था। दूसरी पत्नी से उन्हें एक बेटा हुआ था। दूसरी पत्नी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत है तथा उसका बेटा अमेरिका में रहता है। भगवान दास की मौत के बाद वह अमेरिका से नहीं आया था।

खुली थी अलमारी-

युवराज ने बताया कि केसर बाई के कमरे में रखी अलमारी खुली थी। अलमारी से जेवर आदि गायब मिले। केसर ने सोने की चेन पहन रखी थी वह भी गायब मिली। युवराज ने आशंका जताई है कि करोड़ों का मकान व अन्य संपत्ति की लालच में केसर बाई की हत्या कराई गई है।

लूट करने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार-

जबलपुर। तिलवारा थाना क्षेत्र में विगत तीन जून की रात करीब एक बजे चूल्हा गोलाई मोड़ के पास ट्रक क्रमांक एमपी 28 एच 1025 के चालक दुर्गा प्रसाद पर चाकू से हमला कर पर्स, जिसमें छह हजार रुपये रखे थे एवं मोबाइल फोन लूटने वाले तीनों आरोपिताें को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वारदात को गुरू मोहल्ला पाटन निवासी 23 वर्षीय पीयूष चढ़ार, शारदा मंदिर आइटीआइ माढोताल निवासी 24 वर्षीय आकाश पटेल एवं सरस्वती कालोनी सुहागी निवासी 27 वर्षीय मोहित तिवारी ने अंजाम दिया था। आरोपिताें के कब्जे से लूटा गया मोबाईल एवं नकदी रुपये एवं वारदात में प्रयुक्त मोटर सायकिल व चाकू जब्त कर पूछताछ की जा रही है। तीनों ने सड़क पर पत्थर रखकर ट्रक को रोकने के बाद लूट की वारदात की थी।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close