जबलपुर, नईदुनिया टीम। जबलपुर के आसपास के जिलों में नगर पालिका और नगर परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव कराए गए। आज अनूपपुर और नरसिंहपुर में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुन लिए गए।

अनूपपुर नगर पालिका में भाजपा की अंजुलिका चुनी गईं अध्यक्ष

अनूपपुर नगर पालिका में अध्यक्ष पद पर भाजपा की अंजुलिका शैलेन्द्र सिंह को एक मत से अध्यक्ष पद का ताज मिला। इन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती प्रवीण आशीष त्रिपाठी को हराया।

नगरपालिका अनूपपुर में कुल 15 वार्ड हैं। यहां भाजपा से 7, निर्दलीय 5 और कांग्रेसी से 3 प्रत्याशी जीत कर आए थे। अध्यक्ष पद पर निर्वाचित भाजपा समर्थित अंजुलिका सिंह वार्ड क्रमांक एक से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी से जुड़ गईं और अध्यक्ष के लिए निर्वाचित हुई। बहुमत होने के बावजूद भाजपा को महज एक वोट से जीत हासिल करनी पड़ी। यहां पर भाजपा के कुछ प्रत्याशियों ने क्रॉस वोटिंग करके अध्यक्ष पद का चुनाव मुकाबले पर ले आया था जो कि निर्णायक रूप ले लिया था किंतु कांग्रेस एक मत से पराजित हो गई।

पसान में भाजपा प्रत्याशी राम अवध सिंह बने अध्यक्ष

अनूपपुर। नगरपालिका पसान में भाजपा के रामअवध सिंह अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए है उन्होंने भाजपा की बागी प्रत्यशी अलका लालबहादुर जायसवाल को हरा कर पसान नगरपालिका पर काबिज हुए हैं। पसान नगरपालिका में पूरी लड़ाई भाजपा वर्सेज भाजपा के बीच थी कांग्रेस ने तो पसान नगरपालिका में अपना प्रत्याशी भी नहीं उतारा था।ऐसे में लड़ाई भाजपा बनाम भाजपा की रह गई थी और तब भाजपा की और मुश्किल बढ़ गई थी जब भाजपा के ही लालबहादुर जैसवाल ने अपनी पत्नी अलका जैसवाल को चुनावी मैदान में उतार दिया आखिर कर इस कांटे की टक्कर में भाजपा ने भाजपा को हरा कर पसान नगरपालिका में कब्जा किया।

डोला नगर परिषद में भारतीय जनता पार्टी का कब्जा

अनूपपुर। जिले के नगर परिषद में भाजपा प्रत्याशी प्रत्याशी रीनू कोल अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं। यहां 15 वार्ड हैं जिसमें भाजपा प्रत्याशी को कुल 8 मत मिले तो वही कांग्रेस प्रत्याशी को 5 मत प्राप्त हुआ इस तरह से 3 वोटों से भाजपा प्रत्याशी रीनू विजयी घोषित हुई।

नगर पालिका में उपाध्यक्ष भाजपा की झोली में

अनूपपुर नगरपालिका अनूपपुर में अध्यक्ष में भाजपा के कब्जे के बाद उपाध्यक्ष में सोनाली पिंटू तिवारी ने कांग्रेस प्रत्याशी दीपक शुक्ला को हरा कर निर्वाचित हुई हैं। अध्यक्ष पद जीतने के बाद भाजपा ने पिंटू सोनाली तिवारी को उपाध्यक्ष के लिए अधिकृत प्रत्याशी बनाया था जबकि कांग्रेस की तरफ से दीपक शुक्ला ने नामांकन दाखिल किया था, परिणामतः पिंटू सोनाली तिवारी दीपक शुक्ला को हरा कर उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुई है इस तरह से अनूपपुर नगरपालिका में भाजपा का पूरी तरह कब्जा हो चुका है।

सालीचौका में कैलाश सिलावट अध्यक्ष चुने गए

नरसिंहपुर। सालीचौका नगर परिषद से अध्यक्ष पद के लिए राकेश कैलाश सिलावट निर्विरोध चुने गए।

सालीचौका में उपाध्यक्ष छोटी बाई निर्वाचित

नरसिंहपुर सालीचौका नगर परिषद में उपाध्यक्ष पद पर भाजपा समर्थक छोटी बाई/ रामनारायण बडकुर निर्विरोध निर्वाचित।

तेंदूखेड़ा में विष्णु शर्मा ः

तेंदूखेड़ा में भाजपा के विष्णु शर्मा 10 वोट निकटतम प्रत्याशी अजय गुप्ता (5 वोट) को हराकर नगर परिषद के अध्यक्ष बने।

चीचली में शेख मंजूर ः

चीचली नगर परिषद से कांग्रेस प्रत्याशी शेख मंजूर बबलू सिंघानिया बने अध्यक्ष 15 में से 9 वोट प्राप्त हुए।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close