जबलपुर,नईदुनिया प्रतिनिधि। नईदुनिया के सड़क सुरक्षा अभियान का समापन शपथ समारोह के साथ आज 11 बजे सुबह संस्कारधानी के विभिन्न स्थानों पर हो रहा। जबलपुर में शपथ ग्रहण समारोह की जोरदार तैयारियां की गईं थी। इसी तरह अंचल के विभिन्न जिलों में इसका उत्साह रहा। इस दौरान विभिन्न जिलों में शपथ ग्रहण का आयोजन किया गया। जिले के कटनी, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, मंडला, नरसिंहपुर, बालाघाट, दमोह, पन्ना सहित अन्य जिलों में यह आयोजन किया गया।

नरसिंहपुर एकीकृत शासकीय हाई स्कूल बहोरीपार कला में प्रभारी प्राचार्य जी एल पटेल ने शपथ दिलाई। सड़क सुरक्षा से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारी डॉ विवेक सक्सेना ने दी।

नरसिंहपुर जिला अस्पताल के नर्सिंग की छात्राओं को शपथ दिलाती हुई प्राचार्य ममता चौबे

शहडोल में कलेक्टर ने सड़क सुरक्षा शपथ की दिलाई शपथ

शहडोल में कलेक्टर वंदना वैद्य ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय के विराट सभागार में कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सड़क सुरक्षा शपथ दिलाते हुए कहा कि सभी शपथ ले कि सड़क पर वाहन चलाने से पहले सभी सुरक्षा संबंधी बातों का ध्यान रखेंगे। यातायात नियमों का हमेशा खुद और अपने स्वजन से पालन कर करेंगे और कराएंगे। दोपहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनेंगे, कार चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट लगाएगे। कभी भी शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाएंगे, वाहन चलाते समय कभी भी मोबाइल फोन पर बात नहीं करेंगे तथा हमेशा एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को पहले जाने के लिए रास्ता देगें, सड़क दुर्घटना पीड़ितों की मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। शपथ कार्यक्रम में एसएलआर प्रदीप मोगरे, समन्वयक जन अभियान परिषद शहडोल विवेक कुमार पांडेय, डीजीएम ई-गवर्नेंस स्वप्निल जैन सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

मंडला के बीजाडांडी में दिलाई गई शपथ

नईदुनिया सड़क सुरक्षा अभियान में शुक्रवार को सुबह 11:00 बजे उत्कृष्ट विद्यालय बीजाडांडी में प्राचार्य कृष्णा शुक्ला द्वारा उपस्थित छात्रों को तथा थाना बीजाडांडी में थाना प्रभारी एस राम मरावी द्वारा थाने के समस्त स्टाफ को सामूहिक रूप से सड़क हादसे रोकने और सुरक्षा के उपाय बरतने की शपथ दिलाई गई। इस दौरान समस्त शिक्षक, छात्र व थाने का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

सिवनी शपथ लेकर सड़क पर निकाली रैली, आम नागरिकों को भी किया जागरूक

जिले के लखनादौन स्वामी विवेकानंद कालेज में शुक्रवार को छात्र छात्राओं ने एकत्रित होकर नईदुनिया अभियान के तहत यातायात नियमों का पालन करने की शपथ ली। प्राचार्य जीएल तलवारे ने बताया कि, 150 से ज्यादा विद्यार्थी व शिक्षकों को शपथ दिलाई गई। इसके बाद एनएसएस इकाई के स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर रैली निकालकर आम लोगों को हेलमेट पहनने और यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया। नईदुनिया की मुहिम का असर हर जगह दिखाई दिया। उत्साह के साथ विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा के फायदे आम नागरिकों को समझाए।

कटनी के बड़वारा स्कूल में शपथ लेते छात्र

शासकीय जीपीवी स्कूल दमोह में किया गया शपथ ग्रहण का आयोजन

राजूषा स्कूल में 500 से अधिक ने शपथ ली। इसी तरह शासकीय उत्कृष्ट स्कूल डिंडौरी में प्राचार्य एसके द्विवेदी द्वारा 905 छात्र की छात्राओं को सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शपथ दिलाई गई।

Posted By: Rajnish Bajpai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close