जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कहीं डांडिया तो कहीं ताली गरबा करते हुए सदस्य। उत्साह और खुशियों से जगमगाते चेहरों के साथ शहर की विभिन्न कालोनियों, मोहल्लों में गरबा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जहां छोटे-बड़े, महिला-पुरुष सभी गरबा संग माता की आराधना कर रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर आयोजन किया जा रहा है। यही वजह है कि किसी बड़े मैदान की जगह इस बार गरबा कालोनियों तक ही सीमित है। सदस्याें ने बताया कि इस बार का गरबा उत्सव कई मायनों में खास है। कोरोना के बाद सभी त्योहार के माध्यम से अपनी नीरसता और तनाव को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही मातारानी से प्रार्थना कर रहे हैं कि कोरोना जैसी महामारी से सभी की रक्षा करें।

नव आदर्श कालोनी में हुआ गरबा: नव आदर्श कालोनी में मातारानी के दरबार की स्थापना की गई। जिसमें विविध कार्यक्रमों का आयोजन कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर किया गया। समिति के महासचिव अनिलेश झुरेले ने बताया कि वैसे तो पूरे दिनों में देवी की आराधना की गई लेकिन इस बार महिलाओं के बीच गरबा को लेकर खासा उत्साह रहा। सभी महिलाओं ने गरबे पारंपरिक परिधान और श्रृंगार कर गरबा में सहभागिता की।

----------

दत्त टाउनशिप तिलहरी में गरबा का उत्साह: दत्त टाउनशिप तिलहरी में दो सालों के बाद गरबा उत्सव का आयोजन किया गया। यही वजह है कि सभी ने उत्साह के साथ झूमते गाते माता की आराधना की। सदस्यों ने गरबा के लिए पिछले कई दिनों से तैयारियां शुरू कर दी थी। महिलाओं व बच्चियों को अहमदाबाद से आए धीरेंद्र राजावत ने गरबा का विधिवत प्रशिक्षण दिया। इस अवसर पर कैंट विधायक अशोक राेहाणी ने मौजूद होकर सभी को शुभकामनाएं दीं। संयोजन जीएन चौबे, मुकेश श्रीवास्तव व अन्य साथियों ने किया। इस अवसर पर पार्षद रिंकू विज, विभा उपाध्याय, विशाल दत्त व अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

--------------

उड़ान वेलफेयर फाउंडेशन का आयोजन: उड़ान वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा स्टार सिटी फेज-4 में गरबा उत्सव का आयोजन किया गया। जहां हर उम्र व वर्ग के लोगों ने पारंपरिक गरबा उत्सव का आनंद लिया। मुख्य अतिथि राजू चौबे रहे। अध्यक्षता प्रीति गुप्ता, विशिष्ट अतिथि माढ़ोताल थाना प्रभारी रीना पांडे शर्मा, पुष्पा द्विवेदी, नीतू गुप्ता, रश्मि परसाई, सममता सनोडिया, कीति कटहरे, रिया पटेल, अंजनि पांडे, रचना त्रिवेदी, वर्षा राठौर रहीं। गरबा के दौरान विविध प्रतियोगिताओं को जीतने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। आयोजन काे सफल बनाने में सभी सदस्यों का सहयोग रहा।

-------

नारायण नगर में नवरंग गरबा उत्सव: नारायण नगर में नवरंग गरबा महोत्सव का आयोजन किया गया। जहां शानू व श्रेया प्रधान ने सदस्यों को गरबा, डांडिया, राजस्थानी नृत्य का प्रशिक्षण दिया सभी ने गरबा, डांडिया व आरती संग मां दुर्गा की आराधना की और गरबा का आनंद लिया। इस अवसर पर अशीष दुबे, संदीप जैन, माला राकेश सिंह, अभिलाष पांडे, अजय तिवारी, सिद्धार्थ शुक्ला व अन्य अतिथि उपस्थित रहे। सभी विजेताओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local