.....

जबलपुर। नईदुनिया रिपोर्टर

नवग्रहों का आकर्षक रूप, शादी का मंडप, गुड्डा-गुड़िया के खूब सूरत अंदाज ने हर किसी का मन मोह लिया। हाथों में सजी मेहंदी, वेस्ट से बेस्ट बनाने जैसी कई सारी प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। जिसमें महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

मौका था तीन दिवसीय श्री गहोई वैश्य समाज पंचायत द्वारा आयोजित गहोई दिवस महापर्व का। जिसकी शुरुआत गुरुवार को राष्ट्रकवि मैथिलीशरण गुप्त की मानस भवन चौक स्थित प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर की गई। समाज की महिलाओं व बच्चों के लिए सांस्कृति संध्या का आयोजन किया। जिसमें विभिन्ना सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। जिसमें महिलाओं व बच्चों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। गहोई धर्मशाला में आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्ना प्रतियोगिताओं में प्रतिभागियों का हुनर देखने को मिला। यहां पर बच्चों ने भी अपनी सहभागिता दिखाई। आकर्षण होम डेकोर बनाकर उसे प्रदर्शनी में सजाया। इसके साथ ही बच्चों के बनाए मॉडल भी इसमें शामिल किए गए। हर एक चीज में प्रतिभागियों की क्रिएटिविटी देखने को मिली। शादी के सीजन शुरू हो गया है इसमें तमाम तरह की रस्में होती हैं। उसमें महिलाओं ने कला दिखाते हुए उसे भी खास लुक और स्टाइल में प्रदर्शित किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ.श्याम जी रावत, अध्यक्षता समाज के सरपंच रविकांत रावत, संयोजक प्रभात कठल, सुधा कटारे, अजय रावत द्वारा कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में अनिल सोनी, विजय सरावगी, शंकरलाल चौदहा, संजय मोर, सूर्यनारायण सरावगी, कृष्ण कुमार नौगरैया, डॉ.केके हूंका, रामगोपाल ददरया आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket