जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने अब शहर में 60 घंटे का लाकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। लाकडाउन शुक्रवार की शाम 6 बजे से शुरू होकर सोमवार की सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा। विदित हो कि पिछले तीन सप्ताह से शहर में शनिवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक लाकडाउन लगाया जा रहा था।

हर दिन 300 नए मरीज सामने आ रहे: जबलपुर सहित प्रदेश के अन्य शहरों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कई गंभीर निर्णय लिए हैं। लाकडाउन के इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी सेवाओं पर पूर्णता प्रतिबंध रहेगा। शासकीय, निजी कार्यालयों से लेकर व्यापार, संस्थान, स्कूल समेत सभी संस्थान बंद रहेंगे। विदित हो कि जिले में कोराना संक्रमण के मामले बढ़कर 21 हजार के पार पहुंच चुके हैं। अब हर दिन 300 के आसपास नए केस हर दिन सामने आ रहे हैं। यही वजह है कि प्रशासन ने भी लाकडाउन को लेकर सख्ती करनी शुरू कर दी है। इधर, बढ़ते मामलों को देखकर लोग भी लंबे लॉकडाउन की परिकल्पना करने लगे हैं। इस वजह से पहले ही जरूरी सामग्री की खरीदी शुरू हो गई है। घरों में अनाज और किराना का उपयोगी सामान खरीदा जा रहा है।

यह रहेंगे प्रतिबंध से मुक्त : कुछ विशेष सेवाओं और व्यक्तियों को लाकडाउन में प्रतिबंध से छूट दी गई है। इनमें केमिस्ट, राशन दुकान, अस्पताल, पेट्रोल पंप, बैंक, एटीएम, दूध एवं सब्जी की दुकान, एंबुलेंस एवं फायर ब्रिगेड सेवाएं शामिल हैं। औद्योगिक मजदूरों, उद्योगों के लिये कच्चा, तैयार माल, कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों के आवागमन, अन्य राज्यों से माल, सेवाओं का आवागमन, केंद्र सरकार, राज्य सरकार एवं स्थानीय निकाय के अधिकारी-कर्मचारियों के आवागमन, टीकाकरण के लिये नागरिक, कर्मियों के आवागमन, परीक्षा केंद्र आने-जाने वाले परीक्षार्थियों तथा परीक्षा केंद्र एवं परीक्षा आयोजन से जुड़े कर्मचारियों एवं अधिकारियों के साथ ही बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट से आने-जाने वालों के आवागमन को भी प्रतिबंध से मुक्त रखा गया है।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags