जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 के पहले चरण का मतदान शांतिपूर्वक संपन्न कराने के बाद अब एक जुलाई को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। व्यवस्थाओं का जायजा लेने निकले एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने पुलिस अधकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी प्रकार से मतदान को प्रभावित करने की कोशिश करने वालों पर तत्काल एनएसए की कार्रवाई करें।

जानकारी के अनुसार एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने सोमवार को कृषि उपज मण्डी समिति शहपुरा (भिटौनी) में बनाये गए स्ट्रांग रूम तथा थाना शहपुरा और बेलखेड़ा के संवेदनशील मतदान केन्द्रों का जायजा लिया। स्ट्रांग रूम में एएसपी ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल, एसडीएम शहपुरा अनुराग सिंह, एस.डी.ओ.पी. पाटन सारिका पाण्डे, थाना प्रभारी शहपुरा श्यामलाल वर्मा, मण्डी सचिव आदि की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम का बारिकी से निरीक्षण किया। सुरक्षा व्यवस्था में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों से चर्चा कर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। इसके बाद थाना शहपुरा के संवेदनशील मतदान केंन्द्र मगरमुंहा, बिजना, नटवारा एवं थाना बेलखेड़ा के केंद्र बेलखेड़ा, सुंदरादेही, मनकेड़ी का भी निरीक्षण किया। विदित हो कि पंचायत निर्वाचन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में करीब तीन हजार जवान तैनात किए गए हैं।

लोगों से कहा बिना डरे वोट करें-

एसपी ने मतदान केंद्रों के आसपास रहने वाले मतदाताओं से चर्चा कर कहा कि वे निर्भीक होकर मतदान करें और यदि कोई मतदान को प्रभावित करने का प्रयास करता है तो इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दें, ताकि उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। एसपी बहुगुणा ने कहा कि जिन मतदान केंद्रों में बाउंड्रीवॉल नहीं है, वहां अस्थाई बाउंड्रीवॉल जल्द तैयार करा ली जाए। इसके साथ ही उन्होंने मतदान केंद्रों के अंदर और बाहर प्रकाश और पानी की पुख्ता व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close