जबलपुर नईदुनिया प्रतिनिधि। पश्चिम मध्य रेल भारत स्काउट्स एवं गाइड्स की पांचवीं राज्य रैली का समापन हुआ। इस अवसर पर एनएसएस के कैडेट्स ने सांस्कृतिक महोत्सव में अपने हुनर को मंच दिया। इधर ग्रैंड कैंपफायर के दौरान पश्चिम मध्य रेल राज्य मुख्य आयुक्त और वरिष्ठ उप महाप्रबंधक विजय कुमार गुप्ता मौजूद रहे।

समारोह में प्रमुख विभागाध्यक्ष एवं जबलपुर मण्डल रेल प्रबंधक समेत आला अधिकारियों ने कैडेट्स की कबिलियत को सराहा। इस अवसर पर ग्रैंड कैंपफायर में वरिष्ठ उप महाप्रबंधक ने अग्नि प्रज्ज्वलन कर कैंपफायर का शुभारंभ किया, जिसके बाद जबलपुर, भोपाल एवं कोटा मंडल के स्काउट-गाइड के बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दीं। भोपाल मंडल ने भक्तिगीत एवं लोकनृत्य के साथ देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया। नि:स्वार्थ से करें सेवा-जबलपुर मंडल ने भक्तिगीत प्रस्तुत कर समा बांध दिया।

कोटा मंडल ने लोक नृत्य कर तालियां बटोरीं। मुख्यालय की ओर से भी लोकनृत्य की प्रस्तुति दी गई। भोपाल मंडल ने हास्य व्यंग से परिपूर्ण नाटिका का मंचन कर दर्शकों को खूब हंसाया। कार्यक्रम से पहले राज्य सचिव एवं उप मुख्य वाणिज्य प्रबंधक सुवीर श्रीवास्तव ने सभी अतिथियों का स्कार्फ पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर वरिष्ठ उप महाप्रबंधक ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्काउट-गाइड निःस्वार्थ भाव से राष्ट्र एवं मानव सेवा के पथ पर हमेशा की तरह निरंतर सक्रिय है। प्रतिस्पर्धा की विशुद्ध भावना का परिचय देते हुए अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर पश्चिम मध्य रेल का नाम रोशन कर रहे हैं। वरिष्ठ उप महाप्रबंधक ने स्कीट, लोकनृत्य, देशभक्ति गीत, रंगोली प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close