जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पैतृक जमीन का बंटवारा न होने से नाराज बेटे ने कुल्हाड़ी से हमला कर पिता की हत्या कर दी। घटना कुंडम थाना क्षेत्र के खितौला गांव की है। हत्या की एफआइआर दर्ज कर पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। कुंडम थाने में खितौला निवासी चंद्रवती बाई मसराम 55 वर्ष ने घटना की एफआइआर दर्ज कराई।

कुंडम थाना प्रभारी प्रताप सिंह मरकाम ने बताया कि ज्ञान सिंह मसराम 60 वर्ष खितौला गांव में पत्नी चंद्रवती व बड़े बेटे भागचंद के साथ निवास करता था। ज्ञान सिंह का छोटा बेटा जय सिंह पत्नी बच्चों के साथ ककरतला स्थित ससुराल में रहता है। कुछ दिन पूर्व जय सिंह त्यौहार मनाने के लिए ककरतला से अपने माता-पिता के पास पहुंचा था।

भागचंद पत्नी का प्रसव कराने के लिए उसे लेकर भलवारा निवास मंडला स्थित ससुराल गया था। पांच अगस्त को ज्ञान सिंह की पत्नी चंद्रवती भी भलवारा चली गई थी। जिसके बाद बेटे के साथ बहू को लेकर एल्गिन अस्पताल पहुंची। प्रसव उपरांत आठ अगस्त को जच्चा बच्चा लेकर वह पुन: भलवारा गई थी। सोमवार को वह खितौला स्थित अपने घर पहुंची तो पति ज्ञान सिंह घायल अवस्था में मिला।

बंटवारे की जिद में कर दिया हमला-

पति की हालत देखकर चंद्रवती परेशान हो गई। ज्ञान सिंह ने उसे बताया कि जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद करते हुए छोटे बेटे जय सिंह ने उस पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया था। ज्ञान सिंह ने बताया कि पांच अगस्त को जय सिंह बंटवारे के लिए जिद कर रहा था। उसने जमीन का बंटवारा करने से मना किया तो आंगन में रखी कुल्हाड़ी से जय सिंह ने उस पर कई वार किए। कुल्हाड़ी के हमले से बचने की कोशिश में वह जमीन पर गिर पड़ा। जिसके बाद जय सिंह ने सीने में बाईं ओर कुल्हाड़ी से दो बार हमला कर चोट पहुंचा दी। ज्ञान सिंह ने बताया कि जय सिंह उसे अस्पताल लेकर नहीं गया और घर में ही दवाएं खिलाता रहा।

मौत के बाद पुलिस को सूचना-

थाना प्रभारी मरकाम ने बताया कि चंद्रवती आठ अगस्त को बड़े बेटे की ससुराल से खितौला स्थित घर पहुंची थी। जिसके बाद उसे छोटे बेटे जय सिंह की करतूत का पता चला। हालांकि तब तक वह घर से भाग चुका था। चंद्रवती ने पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी। वह भी घर पर रखकर पति का उपचार करने की कोशिश करती रही। मंगलवार शाम ज्ञान सिंह की मौत हो जाने के बाद चंद्रवती ने पुलिस काे उसकी हत्या की सूचना दी।

पुलिस टीम का गठन-

चंद्रवती की शिकायत पर पुलिस ने उसके बेटे जय सिंह के खिलाफ हत्या की एफआइआर दर्ज कर ली है। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर पुलिस टीम का गठन कर जय सिंह की तलाश की जा रही है। एएसपी प्रदीप शेंडे, डीएसपी ग्रामीण अपूर्वा किलेदार ने बताया कि आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close