जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में ट्रेनों का संचालन बंद नहीं किया गया है। रेलवे इन दिनों यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने में जुटा हुआ है। लेकिन अब यात्री ही ट्रेनों से दूरी बना रहे हैं। दरअसल इस बार जबलपुर रेल मंडल ने कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद ट्रेनों का संचालन बंद नहीं किया, लेकिन अब ट्रेनों को यात्री न मिलने की वजह से एक—एक कर ट्रेनों का संचालन रोकना पड़ रहा है। ओवरनाइट, अजमेर,अमरावती समेत इंटरसिटी ट्रेन को बंद करने के बाद अब जबलपुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों को बंद करने की तैयारी शुरू हो गई है।

कोटे की 80 से 90 फीसदी सीटें खाली : इस रूट पर चल रही ट्रेनों को यात्री नहीं मिल रही। हालात यह है कि रविवार और सोमवार को रवाना होने वाली ट्रेनों में सभी कोटे की 80 से 90 फीसदी सीटें खाली हैं।

संपर्क क्रांति का भी यही हाल है: दरअसल दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं । वहीं अब लाकडाउन भी लगा दिया गया है। इतना ही नहीं जबलपुर में भी कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए लोगों ने अब ट्रेनों में सफर करना बंद कर दिया है। अति आवश्यक होने पर ही वे यात्रा कर रहे हैं। यही जबलपुर है कि जबलपुर से रोजाना जाने वाली तीन ट्रेनों की अधिकांश सीटें खाली हैं। वहीं सप्ताह में तीन दिन चलने वाली संपर्क क्रांति का भी यही हाल है।

दो और ट्रेन रद्द करने की तैयारी: जबलपुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में हमेशा खाली सीट मिलना मुश्किल होता था। इस रूट पर छह ट्रेनें चलती थी, जिसमें तीन नियमित और दो वीकली और एक सप्ताह में तीन दिन चलती है, लेकिन इनमें से पहले ही दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। अब जो चार जबलपुर से चल रही हैं, उनमें भी पिछले एक माह से महज 10 से 20 फीसदी यात्रियों को लेकर चल रही हैं। यही वजह है कि रेलवे अब इस रूट पर चल रही चार ट्रेनों में से दो को रद्द करने की तैयारी कर रहा है।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags