जबलपुर(नईदुनिया रिपोर्टर)। कोरोना महामारी को लेकर इंटरनेट मीडिया पर काफी ज्यादा वीडियो और पोस्ट साझा किए जा रहे हैं जिससे कि लोग कोरोना की खबरें सुन-सुन इतना परेशान हो रहे है कि अब इंटरनेट मीडिया से दूरी बनाना ही उन्हें एक मात्र उपाय नजर आ रहा है। पहले जहां लोग इंटरनेट मीडिया का इस्तेमाल अपने वक्त को गुजारने और अपनों के हाल-चाल पूछने के लिए करते थें, वहीं अब इससे दूरी बनाने के लिए लोग अपने इंटरनेट मीडिया के विभिन्न अकाउंट्स को डिलीट कर रहे हैं।

सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होना जरूरी: लोगों का मानना है कि इस समय पर सबसे ज्यादा ध्यान अपने इम्यून सिस्टम को बेहतर करने में होना चाहिए। इसके लिए स्वयं का सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होना जरूरी है। लोगों का मानना है कि इंटरनेट मीडिया की वजह से तनाव बढ़ रहा है। किसी भी अकाउंट को खोलते ही सारे नकारात्मक पोस्ट नजर आने लगते हैं। लोग अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए इमंटरनेट मीडिया का सहारा लेते थे, वही अब लोगों के तनाव की वजह बन रहा है। जिससे अब इसे लेकर लोगों का रुझान कम होता जा रहा है।

कमेंट्स करते हैं निराश: हाल ही में शहर की रुचिका सोंधिया ने फेसबुक और वॉट्सएप्प को अनस्टॉल कर दिया। इन्होंने इसका कारण बताया कि इन दिनों कोरोना के साथ ही कई अन्य नकारात्मक पोस्ट, राजनैतिक खेल इन सब को लेकर कई सारे पोस्ट साझा किए जा रहे हैं। यह समय लोगों का साथ देने का है, इन नकारात्मक बातों में कुछ नहीं रखा है। कई राजनैतिक पार्टियों के कार्यकर्ता एक-दूसरों पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इस तरह से सिर्फ नकारात्मक बातों ही देखने और सुनने मिल रही है। इन सब को देखने के बजाय अच्छा है कि इंटरनेट मीडिया से दूरी बना ली जाए। इससे मन शांत रहेगा और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

इंटरनेट मीडिया का एक पहलू है अच्छा: इंटरनेट मीडिया पर इन दिनों काफी अच्छे काम भी हो रहे हैं, इसी माध्यम के जरिए कोरोना पीड़ितों को मदद मिल पा रही है। इसके इस पहलू को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। निधि जैन ने बताया कि इंटरनेट मीडिया से दूरी बनाना इस समय की जरूरत है, यदि स्वस्थ्य रहना है तो ऐ्सा करना भी जरूरी है। इटरनेंट मीडिया पर सकारात्मक पोस्ट साझा किए जाने चाहिए। सकारात्मक वीडियो और पोस्ट साझा भी किए भी जा रहे हैं, लेकिन इनमें नकारात्मक पोस्ट की संख्या अधिक है। जो लोगों में तनाव बढ़ा रही है।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags